City Post Live
NEWS 24x7

दनादन निषाद आरक्षण चुनावी रैलियां करने में जुटे हैं Son of Mallah मुकेश सहनी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

दनादन निषाद आरक्षण चुनावी रैलियां करने में जुटे हैं Son of Mallah मुकेश सहनी

सिटी पोस्ट लाइव : आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने दिनरात अपनी पार्टी और संगठन के विस्तार में जुटे हुए हैं. विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी  शनिवार को भागलपुर के सन्हौला प्रखंड  के सनोखर में आयोजित SC/ST निषाद आरक्षण रैली में शामिल होने पहुंचे. इस रैली में निषाद समाज के लिए आरक्षण की मांग करते हुए उन्‍होंने कहा – ‘आप मेरा साथ दें, मैं आपको आरक्षण दिलाऊंगा.‘ हेलीकाप्टर से पहुंचे सन ऑफ मल्लाह ने कहा कि बिहार में निषाद समाज की 21 उपजातियां हैं, जो 44 सरनेम से जानी जाती है. उन्होंने कहा कि 14.079%(1.70 करोड़) वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी.

मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी पार्टी निषाद समाज को आरक्षण और उसकी राजनीतिक हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए लगातार आंदोलन कर रही है. उन्होंने कहा कि 14.079% वोट के साथ बिहार की राजनीति में उनकी जाति का वर्चस्व है. आगामी चुनाव में निषाद समाज ही डिसाइडिंग फैक्टर साबित होगा. सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि राजनीति में जिसके पास वोट बैंक होता है वही वीआईपी होता है. 14.079% वोट बैंक के साथ बिहार की राजनीति में हमारा वर्चस्व है, इसलिए हमने पार्टी का नाम भी वीआईपी रखा है.

सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि हमने यह घोषणा की है कि अगर कोई यह साबित कर दे कि पटना के गाँधी मैदान में किसी एक जाति द्वारा ‘निषाद आरक्षण महारैला’से बड़ी रैली कभी हुई है तो उसे 10 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे निषाद समाज का हित में ही कोई फैसला लेंगे. जो भी पार्टी या गठबंधन हमारी मांगों को मानकर हमें मैक्सिमम प्रतिनिधित्व देगी हम उनके साथ गठबंधन करने की सोचेंगे. मुकेश सहनी ने कहा कि फिलहाल उनकी पार्टी बिहार में गेम चेंजर ही भूमिका में हैं तथा कई पार्टियाँ उनके  साथ गठबंधन करने को आतुर हैं.

मुकेश सहनी ने बताया कि उनकी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में ‘SC/ST निषाद आरक्षण रैली’ करेगी. पहले चरण में 7 दिसंबर से बिहार के 5लोकसभा क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से दौरा कर SC/ST निषाद आरक्षण रैली का आयोजन किया जा रहा है. सुपौल से इसकी शुरुवात की गई थी. पहले चरण में सुपौल, बगहा, खगड़िया, भागलपुर तथा अररिया में रैली का आयोजन किया जा रहा है. सुपौल, बगहा, खगड़िया तथा भागलपुर में रैली के पश्चात 17 दिसंबर को अररिया में  सन ऑफ़ मल्लाह की बड़ी रैली होगी. फ़रवरी में बिहार के 15 और लोकसभा क्षेत्रों में रैली का आयोजन किया जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.