City Post Live
NEWS 24x7

UPA की बैठक में तेजस्वी ने कहा-जल्द हो सीटों बटवारा, क्षेत्रीय दलों को मिले ड्राइविंग सीट

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

UPA की बैठक में तेजस्वी ने कहा-जल्द हो सीटों बटवारा, क्षेत्रीय दलों को मिले ड्राइविंग सीट

सिटी पोस्ट लाइव : सोमवार का दिन देश की राजनीति के लिए बहुत खास था. आज के दिन ही NDA और यूपीए दोनों की दिल्ली में बैठक थी. NDA की बैठक के पहले ही उसका एक घटक दल रालोसपा उससे अलग हो गया वहीं UPA को उपेन्द्र कुशवाहा के रूप में एक न्य साथी मिल गया. दिल्ली में सोमवार को महागठबंधन मे शामिल सभी दलों की संयुक्त  बैठक थी. इस बैठक में  बिहार के नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने मौजूदा मोदी सरकार को जमकर लताड़ लगाई. तेजस्वी ने कांग्रेस से राज्यों में मजबूत दलों को ड्राइविंग सीट पर बिठाने की सलाह दी. दिल्ली में आज आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बुलावे पर देश भर के गैर—बीजेपी दल दिल्ली पहुंचे थे. इस दौरान तेजस्वी यादव बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी  का नेतृत्व कर रहे थे.तेजस्वी यादव ने इस बैठक में केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि मौजूदा  सरकार के तानाशाही मिजाज़ ने देश में अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. संवैधानिक संस्थाओं को ख़त्म  किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पहले CBI और अब RBI.. गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफ़े से यह तो साफ है कि 70 वर्षों में पहली बार इन संस्थाओं को संगठित लूट, प्रतिशोध, भ्रष्टाचार और बेईमानी के लिए मजबूर किया जा रहा है। इन्हें जल्दी भगाओ अन्यथा इनके हाथों सब संवैधानिक संस्थाएँ, मूल्य और मर्यादाएँ खत्म हो जायेंगी।

तेजस्वी ने सीबीआई का भी जिक्र करते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का लगातार दुरुपयोग करते हुए विपक्ष के नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. हमारे संदर्भ में cbi के हवाले से जो खबर आई है उससे हालात और भयावह से जान पड़ते हैं. तेजस्वी ने मौजूदा एनडीए की सरकार पर अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यकों को लगातार मुख्यधारा से दूर करने की साजिश करने का आरोप भी लगाया.

 तेजस्वी ने अपने ट्विटर पर आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर  ट्वीट किया है. तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा — पहले CBI और अब RBI.. गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफ़े से यह तो साफ है कि 70 वर्षों में पहली बार इन संस्थाओं को संगठित लूट, प्रतिशोध, भ्रष्टाचार और बेईमानी के लिए मजबूर किया जा रहा है. इन्हें जल्दी भगाओ अन्यथा इनके हाथों सब संवैधानिक संस्थाएँ, मूल्य और मर्यादाएँ खत्म हो जायेगी.

2019 के चुनावों को लेकर भी तेजस्वी ने आरजेडी  की ओर से अपना विचार रखते हुए कहा कि मौजूद महागठबंधन के सभी दलों से चुनाव को लेकर सीटों के तालमेल और बटवारें को लेकर शीघ्र  निर्णय लेना चाहिए. उन्होंने इस दौरान सभी दलों से चुनाव के लिए सीटों के बटवारे को लेकर एक एक सीट के आधार के आकलन करने पर भी जोर दिया. तेजस्वी ने कांग्रेस के ​शीर्ष नेतृत्व को राज्य की पार्टियों को महत्व देने का भी सुक्षाव दिया. तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है. उसकी  भूमिका भी महती है. लेकिन उन्हें हर क्षेत्र/राज्य के मजबूत दलों को महत्वपूर्ण निर्णय मसलन मुद्दे, और अन्य दलों के सम्मिलित करने का अधिकार देना चाहिए. तेजस्वी ने कांग्रेस को सुझाव देते हुए कहा कि हमें यह हमेशा सोचना चाहिए कि राज्य की राजनीति और वहां की सफलता राष्ट्रीय राजनीति के तेवर बदलेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.