City Post Live
NEWS 24x7

छठ पर्व को लेकर रामकृपाल यादव ने लिया उलार सूर्य मंदिर का जायजा

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

छठ पर्व को लेकर रामकृपाल यादव ने लिया उलार सूर्य मंदिर का जायजा

सिटी पोस्ट लाइव : छठ पर्व में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है, ऐसे में प्रशासनिक महकमों के साथ साथ राजनेता और मंत्री भी पटना जिले के सभी घाटों का निरिक्षण कर रहे और घाटों की व्यवस्था और साफ सफाई में जो थोड़ी बहुत कमी रह गई है, उसे पूरा करा लेने का निर्देश दे रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव पटना के दुल्हिन बाजार स्थित ऐतिहासिक उलार मंदिर पहुंचे और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया. दुल्हिन बाजार के उलार सूर्य मंदिर में छठ के दौरान लाखों लोगों की भीड़ होती है, ऐसे में यहाँ की व्यवस्था में कोई कमी न रह जाय, जिसे लेकर रामकृपाल यादव ने इसका जायजा लिया. साथ ही मंदिर प्रबंधन और पालीगंज अनुमंडल प्रशासन के साथ छठ की तैयारियों को लेकर एक अहम् बैठक भी की.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सूर्य मंदिर स्थित ऐतिहासिक तालाब का भी निरिक्षण किया और तालाब की सफाई के अलावा उसमे शुद्ध जल भरने का निर्देश दिया. केंद्रीय मंत्री रामकृपाल उलार सूर्य मंदिर में फ़िलहाल हो रही व्यवस्था से संतुष्ट दिखे और उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि उनके निरिक्षण के पहले यहाँ का प्रशासन मंदिर प्रबंधन के साथ मिलाकर छठ की तैयारियों को लेकर काम शुरू कर चूका है. उन्होंने कहा कि यहाँ छठ में लाखों की भीड़ जुटती है ऐसे में सारी व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए. उन्होंने छठ व्रतियों की सुरक्षा को लेकर भी विशेष दिशा निर्देश दिए और सफाई को लेकर भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मंदिर में छठ के मौके पर होने वाला उलार महोत्सव हमेशा यहाँ के मंदिर प्रबंधन और स्थानीय लोग करते थे, पर इस बार मेरे आग्रह पर उलार महोत्सव कराने की जिम्मेवारी राज्य सरकार ने लिए झाई और इसके लिए 10 लाख की राशि भी आवंटित की जा चुकी है. उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री का शुक्रिया भी अदा किया. साथ ही उन्होंने उलार सूर्य मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित किये जाने के सवाल पर कहा कि वो इसके लिए प्रयास रत है और जल्द ही इस ऐतिहासिक मंदिर को पर्यटन स्थल की मान्यता मिल जाएगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.