City Post Live
NEWS 24x7

महामंथन से जो बात निकल कर सामने आएगी, उससे पूरे देश में सकारात्मक संदेश जाएगा : अमर बाउरी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

महामंथन से जो बात निकल कर सामने आएगी, उससे पूरे देश में सकारात्मक संदेश जाएगा : अमर बाउरी

सिटी पोस्ट लाइव, धनबाद : धनबाद में 28, 29 और 30 दिसंबर को होने वाले क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर रविवार को एक कार्यशाला राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में आयोजित की गई । इसकी अध्यक्षता झारखंड सरकार के खेल मंत्री व राष्ट्रीय अधिवेशन के स्वागताध्यक्ष अमर बाउरी ने की। बाउरी ने कहा कि झारखंड के धनबाद में क्रीड़ा भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन होना हम सबों के लिए गर्व, उत्साह और आनंद का विषय है। इस महामंथन से जो बात निकल कर सामने आएगी, उसका न सिर्फ झारखंड प्रांत के खेल जगत में बल्कि पूरे देश के खेल के वातावरण में सकारात्मक संदेश जाएगा। क्रीड़ा भारती के प्रदेश अध्यक्ष फूल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिए हमारा ऐसा प्रबंधन हो, जिसकी सराहना राष्ट्रीय अधिवेशन की समाप्ति के बाद पूरा भारत वर्ष करें। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संचालक केशव हड़ोदिया ने कहा कि अब प्रतिदिन कार्यों की समीक्षा होनी चाहिए ताकि हमारा सूक्ष्म से विशाल प्रबंधन पूरी मजबूती के साथ इस राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिए तैयार हो जाए। रविवार को बैठक दौरान डॉ. ललन सिंह , अनुराधा कुमारी, बिंदेश्वरी प्रसाद, दयानंद तिवारी, रविंद्र ओझा, शकुंतला मिश्रा, अमरेश सिंह, मिल्टन पार्थसारथी, अमरेंद्रर सिंह, अरुण राय, विक्रांत उपाध्याय, अशोक शर्मा, आशीष झा, कौशल सिंह, रंजना कुमारी, विक्की सिंह, उमाशंकर तिवारी, प्रवीण झा, मिलन सिंह समेत कई सम्मानित लोग उपस्थित थे।
अधिवेशन की सफलता के लिए सजक होना जरूरी : गोपाल शर्मा बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक गोपाल शर्मा ने कहा कि इतना बड़ा राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिए हर विभाग को अभी से अधिवेशन की समाप्ति तक हमेशा सजग रहना होगा। छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा। प्रत्येक विभाग को संख्यात्मक सूची, सामग्री, प्रशिक्षण तथा समन्वयक का ज्ञान होना आवश्यक है। आप सभी के अनुभव, कर्मठता तथा समर्पण का लाभ इस अधिवेशन को सफल बनाने में बड़ा प्रभावी भूमिका निभाएगा।

क्रीड़ा भारती के प्रयास से खेल जगत में गुणात्मक सुधार आया : संजय तिवारी
इस अवसर पर क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी ने कहा कि धनबाद में पूरे भारतवर्ष से 450 जिला से दो हजार से अधिक प्रतिनिधि राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने वाले हैं। क्रीड़ा भारती का मुख्य लक्ष्य समाज के खेल प्रतिभा को उभार कर एक बड़ा मंच प्रदान करना है। यह देखा गया है कि क्रीड़ा भारती के प्रयास से खेल जगत में गुणात्मक सुधार आया है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.