City Post Live
NEWS 24x7

मुआवजा की मांग को लेकर किसानों का अनूठा विरोध, फोरलेन पर किया केले की खेती

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

मुआवजा की मांग को लेकर किसानों का अनूठा विरोध, फोरलेन पर किया केले की खेती

सिटी पोस्ट लाइव : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के किसान अनोखे अंदाज में अपना विरोध जाता रहे हैं. बिहारशरीफ से बोधगया तक निर्माण हो रही फोरलेन सड़क पर सिलाव थाना क्षेत्र के सीमा गांव के पास किसानों के विरोध का यह तरीका देश भर में चर्चा का विषय बन गया है. उचित मुवावजा नहीं मिलाने से नाराज यहाँ के किसानों ने अपना विरोध जताने के लिए फोरलेन सड़क पर केले के पेड़ लगा दिए हैं.

किसानों का कहना था कि बिहारशरीफ वाया राजगीर-बोधगया फोरलेन के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया था. लेकिन अभी तक हमलोगों को मुआवजा राशि नहीं मिली. जब हमलोग जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक गए तो भी समस्या का कोई निदान नहीं हुआ. इसके बाद हमलोगों ने फोरलेन सड़क पर केला का पेड़ रोपाई कर विरोध जताने का फैसला लिया है. यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक हमलोगों को पूरी मुआवजा राशि नहीं मिलती है.किसानों की ओर से फोरलेन पर केला के पेड़ रोपे जाने के बाद राजगीर के एसडीओ किसानों को मनाने के लिए भी पहुंचे. उनकी साथ बैठकें की.

लेकिन किसान अपनी मांगे मानी जाने तक इसी तरह से अपने विरोध का इजहार करने की जिद पर अड़े हुए हैं. उनका कहना है कि उनकी खेती की जमीन तो सड़क निर्माण की भेंट चढ़ गई. मुवावजे की राशि आजतक नहीं मिली, ऐसे में वो सड़क पर ही केले की खेती कर अपना पेट भरेगें.किसानों के इस अनूठे विरोध को लेकर यातायात व्यवस्था ठप्प हो गई है. जिला प्रशासन किसानों को मनाने में जुटा  है. जिला प्रशासन की तरफ से किसानों को बहुत जल्द ही मुवावजा उपलब्ध कराने का आश्वासन  दिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.