City Post Live
NEWS 24x7

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जंयती के मौके पर एक साथ दौड़ा पूरा बिहार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जंयती के मौके पर एक साथ दौड़ा पूरा बिहार

सिटी पोस्ट लाइव : देश के प्रथम गृहमंत्री और लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की आज 143 जयंती है. इस मौके पर देशभर में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया है. पटना में भी इसका खासा उत्साह देखने को मिला. इस दौड़ में पटना में प्रशासनिक अमले से लेकर सामाजिक संस्थानों ने भी हिस्सा लिया.पटना एसएसपी मनु महाराज ने भी रन फॉर यूनिटी में लोगों के साथ दौड़ लगाकर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी.

 

इस एकता दौड़ में बीजेपी के कई नेता शामिल हुए. पटना में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, अश्वनी चौबे, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पथ निर्णाण मंत्री नंदकिशोर यादव शामिल हुए. सभी नेताओं ने एक साथ मिलकर एकता के लिए दौड़ लगाई. पटना के एयरपोर्ट रोड स्थित पटेल चौराहा पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, पूर्व मंत्री अशोक चौधरी, विधायक नितिन नवीन समेत तमाम नेताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

वहीँ रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बेतिया सर्किट हाउस के पास भी दौड़ का आयोजन किया गया. इस दौड़ को जिला एसएसपी जयंतकांत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो कि राजगुरू चौक तक चली.एसपी जयंतकांत ने बताया कि -“भारत की सभी रियासतों का एकीकरण कर भारत की संकल्पना को मूर्त रूप देने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती दौड़ लगाकर एकता संदेश को आमजन तक पहुंचाएंगे.”सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन किया. सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ से भी ऊंची है.

यह भी पढ़ें – PM मोदी ने 182 मीटर ऊंची ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ और टेंट सिटी का किया उद्घाटन

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.