City Post Live
NEWS 24x7

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर गरमा-गर्मी, कांग्रेस ने ठोकी बड़ी दावेदारी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर गरमा-गर्मी, कांग्रेस ने ठोकी बड़ी दावेदारी

सिटी पोस्ट लाइव : एनडीए में बीजेपी-जेडीयू के बीच हुई शीट शेयरिंग के बाद अब महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर दावेदारी शुरू हो गई है. इस बीच कांग्रेस ने बिहार में ज्यादा सीटों की मांग करते हुए बड़ी दावेदारी ठोक दी है. पार्टी के वरीय नेता कौकब कादरी ने शनिवार को पटना में कहा कि कांग्रेस बिहार में सबसे ज्यदा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मीडिया से बात करते हुए कादरी ने कहा कि राजद को पता है कि ये लोकसभा का चुनाव है और प्रधानमंत्री हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही बनने वाले हैं. ऐसे में सीटों के बंटवारे में ज्यादा परेशानी किसी को भी नहीं होनी चाहिए.

कादरी ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन का ए टीम रहेगी और हमारे गठबंधन में सहयोगियों से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है. कादरी ने कहा कि आप राजद से भी बात कर ले ये बात उन्हें भी पता है. हमारे यहां न कोई बड़ा भाई ना कोई सौतेला भाई है. हम सभी मिलकर आराम से सीटों का बंटवारा करेंगे. कादरी के बयान के बाद राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं है. सबकुछ तय हो गया है. छठ पूजा के बाद या नवंबर के अंत या दिसंबर के शुरुआत में सीट का फैसला हो जाएगा. हम सभी घटक दल मिलकर तय करेंगे कि कौन कितने सीट पर लड़ेगा. हमें प्रेस कांफ्रेंस करने की जरुरत नहीं है.

बता दें शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए में बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों को लेकर घोषणा की गई थी. देर शाम शाह ने ऐलान किया था कि लोकसभा चुनावों में बिहार में जेडीयू और बीजेपी बराबर सीटों पर लड़ने जा रही हैं. इस समझौते में आरएलएसपी को सिर्फ 2 सीटें मिलने का प्रस्ताव है जिससे उपेंद्र कुशवाहा नाराज़ हो गए हैं. अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मिलने के लिए उन्हें 29 को दिल्ली बुलाया है.

वहीं BJP-JDU एनडीएपर तेजस्वी ने तंज कसा है. तेजस्वी यादव कहा कि 30 सीटें पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी का 17 सीटों पर सिमटना दिखाता है कि वह कितनी डरी हुई पार्टी है. उन्होंने अपना स्तर नीचे गिरा दिया है. जमीनी हकीकत अलग हैं. 22 सीटें पर जीतने वाले लोग अब 17 सीटों पर लड़ने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कभी नहीं चाहते कि लोग उसके आस-पास खुश हों. वह बिहार में एनडीए को बर्बाद कर देंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.