City Post Live
NEWS 24x7

बिहार NDA में हो गया सीटों का बंटवारा, 17 पर BJP, 16 पर JDU लडेगा चुनाव

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार NDA में हो गया सीटों का बंटवारा, 17 पर BJP, 16 पर JDU लडेगा चुनाव

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार एनडीए में  2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर आई है.सूत्रों के अनुसार जेडीयू-बीजेपी के बीच सीटों का बटवारा फाइनल हो गया है.सूत्रों के अनुसार बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लडेगा.एलजेपी को 5 और रालोसपा को 2 सीटें मिली हैं. अभीतक सीटों के बटवारे को लेकर बीजेपी-जेडीयू के बीच सहमति बनी है. एलजेपी-रालोसपा के साथ अभी सीटों के बटवारे को लेकर सहमति बननी है.

गौरतलब है कि पिछले लोक सभा चुनाव में रालोसपा को 3 सीटें मिली थी और एलजेपी को 7 सीटें. इसबार रालोसपा का एक सीट और एलजेपी के 2 सीट जेडीयू के हिस्से में जा चुकी है. बीजेपी ने भी अपनी 5 सीटें जेडीयू के लिए छोड़ दी है. अब देखना ये है कि बीजेपी-जेडीयू के बीच हुए इस सीट बटवारे पर एलजेपी-रालोसपा कैसे रिएक्ट करती हैं. सूत्रों के अनुसार उपेन्द्र कुशवाहा को इसकी भनक लग चुकी है. भनक लगते ही कुशवाहा ने फिर से यदुवंशियों के साथ खीर बनाने की बात शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार केवल 2 सीट मिलने को लेकर रालोसपा में खलबली मच गई है. रालोसपा के कई बड़े कुशवाहा नेता बीजेपी को छोड़ महागठबंधन के साथ जाए का दबाव उपेन्द्र कुशवाहा पर बनाने लगे हैं.

बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट बटवारे को लेकर सहमति बनने के वावजूद भी सीटों के बटवारे की औपचारिक घोषणा एलजेपी-रालोसपा की नाराजगी की वजह से रुकी हुई है. बीजेपी सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार सीट बटवारे की सूचना रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा को दे दी गई है. अभी भी उपेन्द्र कुशवाहा 3 और पासवान 7 सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं. लेकिन अब बीजेपी अपनी 5 से ज्यादा सांसदों का टिकेट काटने को तैयार नहीं है.जाहिर है सिट बटवारे को लेकर एनडीए के बीच घमाशान मचना तय है.इस सीट बटवारे में सबसे ज्यादा फायदे में जेडीयू रहा है. केवल दो सांसदों वाले जेडीयू को इसबार 16 सीटें मिली है जबकि रालोसपा और एलजेपी को एक एक सीट का नुकशान हो गया है. पिछले चुनाव में एलजेपी सात सीटों पर लड़ी थी और 6 सीटों पर उसे सफलता मिली थी. वहीं रालोसपा 3 सीटों पर लड़ी थी और वो सभी 3 सीटों पर कामयाब हुई थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.