City Post Live
NEWS 24x7

नशा छोड़ने वाले होंगे सम्मानित, शराब के कारोबार में शामिल पुलिस वाले जायेंगे जेल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

नशा छोड़ने वाले होंगे सम्मानित, शराब के कारोबार में शामिल पुलिस वाले जायेंगे जेल

सिटी पोस्ट लाइव : बीएमपी के ‘नशामुक्त बिहार बनाने का अभियान अब रंग दिखाने लगा है. आम लोगों ने शराबबंदी को सफल बनाने की कमान अपने हाथों में ले ली है. नौजवान शराब के अवैध कारोबार में शामिल तस्करों और उनका साथ दे रहे पुलिसकर्मियों पर नजर रखने लगे हैं. उनकी सूचना पर शराब की खेप की बरामदगी  होने लगी है. शराब के कारोबारियों के खिलाफ आम लोगों खासतौर पर नौजवानों के द्वारा मोर्चा खोल दिए जाने से शराब तस्करों की नींद उड़ गई है. जहाँ भी वो शराब की खेप लेकर जा रहे हैं, उसकी सूचना स्थानीय लोगों के जरिये पुलिस तक पहुँच जा रही है.

सब लोग दुर्गा पूजा के उत्सव  मना  रहे हैं. लेकिन बीएमपी के डीजीपी श्री गुप्तेश्वार पाण्डेय बिहार में घूम घूमकर ‘ नशामुक्त बिहार बनाने का अपना अभियान चला रहे हैं. आज श्री पाण्डेय समस्तीपुर के उजियारपुर प्रखंड के चैता उत्तरी पंचायत स्तिथ काली स्थान पहुंचे. उनके इस नशा मुक्त बिहार बनाने के इस जन-जागरण अभियान में सैकड़ों लोग शामिल हुए. बूढ़े-बुजुर्ग और नौजवानों ने नशा के खिलाफ अभियान चलाने का संकल्प लिया. नौजवानों ने कसम खाई कि न तो वो कभी शराब को हाथ लगायेग्न और ना ही किसी दूसरे को शराब पीने देगें.बीएमपी के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने माना कि शराब के अवैध कारोबार में कुछ पुलिस वालों की भी संलिप्तता है.लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि अब उनकी पहचान यूथ ब्रिगेड के लोग कर रहे हैं. जिस थानेदार और पुलिसवाले के खिलाफ शराब के कारोबार में शामिल होने की शिकायत मिल रही है, उनके पर वो नजर रखने लगे हैं. इसकी सूचना ऊपर के अधिकारियों को देने लगे हैं और उनकी सूचना पर दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कारवाई भी हो रही है. श्री पाण्डेय ने कहा कि युवाओं की सक्रियता का ही परिणाम है कि शराब के अवैध कारोबार में शामिल पुलिसवालों की नींद उड़ गई है. अब तो ऐसी शिकायतें मिलने पर यूथ ब्रिगेड थानों की घेराबंदी भी करने लगा है. जिले के डीएम-एसपी से उनके खिलाफ कारवाई की मांग भी ककरने लगा है.

बीएमपी के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि  साल के अंत तक पटना में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर शराब छोड़ने वाले को सम्मानित करेगी.श्री पाण्डेय ने कहा कि अबतक वो लगभग 100 सभाएं कर चुके हैं और हर जिले में यूथ ब्रिगेड बना रहे हैं. यूथ ब्रिगेड के कामकाज की सराहना करते हुए श्री पाण्डेय ने कहा कि शराबबंदी एक ऐतिहासिक फैसला है. इससे बिहार के नौजवानों का भविष्य जुड़ा हुआ है. इसे सफल बनाने की जिम्मेवारी हर बिहारी की है. श्री पाण्डेय ने कहा कि शराबबंदी उनका या सरकार का प्रोग्राम नहीं है. यह जनता का जनता के द्वारा जनता के लिए चलाया जानेवाला अभियान है.

विकाश चन्दन की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.