City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर : मानवता फिर शर्मसार, जांच के लिए दिव्यांग रेप पीड़िता को करना पड़ा घंटों इंतजार

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

मुजफ्फरपुर : मानवता फिर शर्मसार, जांच के लिए दिव्यांग रेप पीड़िता को करना पड़ा घंटों इंतजार

सिटी पोस्ट लाइव : मुजफ्फरपुर से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. जहां एक दिव्यांग रेप पीडिता को कई घंटों तक जांच करवाने के लिए इंतजार करना पड़ा. इस दौरान किसी भी डॉक्टर ने पीडिता का हाल-चाल लेना भी मुनासिब नहीं समझा. जानकारी अनुसार 12 साल की मासूम को गांव के ही एक मनचले ने अपनी हवस का शिकार बनाया. लड़की के साथ दुष्कर्म की जानकारी होने पर पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया.

अस्पताल में बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल में सात घंटे सिर्फ इसलिए रोका रखा गया क्योंकि पुलिस के मेडिकल जांच अनुरोध पत्र में केस नंबर दर्ज नहीं था. इस छोटी सी वजह से बेहद मानसिक पीड़ा और शारीरिक तकलीफ के बाद भी बच्ची को इंतजार करना पड़ा. इस बात की जानकारी जब दिव्यांगों के हित में काम कर रहे पटना स्थित विकलांग अधिकार मंच नामक संस्था को लगने पर संस्था का एक दल मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल पहुंचा.

संस्था के पदाधिकारियों नें जब सदर अस्पताल प्रबंधन पर दबाव डाला तब जाकर उस गूंगी-बहरी नाबालिग की मेडिकल जांच की गई. इस मामले मे जब अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर मेहंदी हसन से पूछा गया तो जबाब और भी संवेदनहीन रहा. उन्होने साफ कहा कि औपचारिकताएं पूरी किए बगैर कुछ नहीं किया जा सकता, चाहे इसमें कितनी भी देर हो जाए. फिलहाल बच्ची पुलिस की देखरेख में सदर अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज चल रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.