City Post Live
NEWS 24x7

SC-ST की गोलबंदी में जुटे श्याम रजक, आज से शुरू हो गया है जिला कार्यकर्ता सम्मेलन

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

SC-ST की गोलबंदी में जुटे श्याम रजक, आज से शुरू हो गया है जिला कार्यकर्ता सम्मेलन

सिटी पोस्ट लाइव : जेडीयू ने अति पिछड़ा समुदाय के बाद अब दलित और महादलित वोटरों को गोलबंद करने का जिम्मा अपनी पार्टी के फायरब्रांड नेता श्याम रजक को दे दिया है. सवर्ण आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट को लेकर हो रही राजनीति के बीच अब अपनी पार्टी जेडीयू के पक्ष में एससी-एसटी के वोटरों को गोलबंद करने की कोशिश में दलित नेता श्याम रजक जी-जान से जुट गए हैं. पार्टी आज पटना में एससी-एसटी कार्यकर्ता सम्मेलन कर रही है. श्याम रजक का कहना है कि इस कार्यक्रम में आठ से दस हजार कार्यकर्ताओं का जुटान होगा.

जेडीयू नेता श्याम रजक ने बताया कि सम्मेलन का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे. रजक ने कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य कमजोर तबकों को राज्य सरकार की तरफ से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराना और इसको लेकर उनके बीच जागरुकता पैदा करना है.

श्याम रजक ने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को जो अधिकार देने की बात की थी. उसे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरा किया है. उन्होंने कहा कि नीतीश ने त्रिस्तरीय चुनाव में आरक्षण देकर पिछड़े समाज को राजनैतिक रूप से संवल बनाने का काम किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लड़कों के लिए अम्बेडकर छात्रावास और लड़कियों के लिए कस्तूरबा गांधी छात्रावास का निर्माण कराया है. उन्होंने दावा किया कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समाज आज हर तरह से नीतीश के साथ खड़ा है.

गौरतलब है कि SC/ST एक्ट को लेकर श्याम रजक शुरू से ही मुखर रहे हैं. वो खुल्लेयाम सवर्णों को आरक्षण दिए जाने की मांग की मुखालफत करते रहे हैं. ईन मुद्दों पर वो बीजेपी के केंद्र सरकार की घेराबंदी भी करते रहे हैं. एनडीए के सहयोगी एलजेपी के सुप्रीमो रामविलास पासवान पर वो दलित मुद्दों को लेकर लगातार हमला करते रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.