City Post Live
NEWS 24x7

सिक्किम के पहले एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिक्किम के पहले एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सिक्किम के पहले पाक्योंग एयरपोर्टका उद्घाटन किया. यह एयरपोर्ट राजधानी गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर की दूरी पर है. बता दें मोदी दो दिवसीय दौरे पर रविवार शाम को सिक्किम पहुंचे थे जहाँ  सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और अन्य ने उनकी अगवानी की.

 

इस एयरपोर्ट के बन जाने से इस राज्य के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. चीन की सीमा से लगते इस एयरपोर्ट को काफी अहम माना जा रहा है. एयरपोर्ट के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद रहे. अधिकारियों ने बताया कि मोदी हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद पाक्योंग में सेंट जेवियर्स स्कूल में लोगों को संबोधित भी करेंगे. रविवार को सेना के हेलीपैड से प्रधानमंत्री का काफिला करीब पांच किलोमीटर का सफर तय करके राजभवन पहुंचा. प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग बारिश के बावजूद सड़क के दोनों ओर जुटे हुए थे. इस दौरान मोदी ने भी अपनी गाड़ी से लोगों की ओर हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकर किया. बाद में प्रधानमंत्री ने राजभवन में बीजेपी नेताओं और विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की.

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से सिक्किम की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. उन्होंने लिखा है, ‘शांत और शानदार, ये तस्वीरें सिक्किम के रास्ते में क्लिक कीं.” उन्होंने हैशटैग के साथ लिखा, ‘अतुलनीय भारत।’ इस एयरपोर्ट की कई खासियत हैं. पाक्योंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा 4500 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है. गंगटोक से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित यह राज्य का पहला हवाई अड्डा होगा. 400 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला यह हवाई अड्डा 2017 में बना था.इसके ट्रायल का काम समाप्त हो चुका है। उम्मीद है कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से यहां विमानों का व्यावसायिक संचालन शुरू हो जाएगा.सिक्किम पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है. अभी तक फ्लाइट सेवा न होने से लोगों को आने में काफी दिक्कत होती थी. इस एयरपोर्ट के बन जाने से अब यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा.

यह भी पढ़ें – पटना में फिर चलेगा बुलडोज़र,अतिक्रमण हटाओ अभियान का दूसरा चरण आज से

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.