City Post Live
NEWS 24x7

मदद के बहाने खाते से पैसे उड़ाता था साइबर अपराधी,खुद बताया तरीका

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

मदद के बहाने खाते से पैसे उड़ाता था साइबर अपराधी, खुद बताया तरीका

सिटी पोस्ट लाइव : धनबाद: झारखण्ड में इन दिनों साइबर क्राइम चरम पर है. आए दिन लोगों के एटीएम से पैसे निकाल लिए जाते हैं. या वो ऑनलाइन ठगी का शिकार होते हैं. साइबर क्राइम के ही आरोप में धनबाद पुलिस ने एक शख्स को अरेस्ट किया है.साइबर क्राइम के आरोप में धनबाद थाना पुलिस ने सिजुआ तेतुलमारी के रहने वाले राहुल नोनिया नामक आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया है.

 

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी बीती रात स्टेशन रोड से हुई है. स्टेशन रोड में अवस्थित एसबीआई एटीएम में एटीएम क्लोन के जरिये पैसा निकासी करते पकड़ा गया है. पुलिस की पूछताछ में यह सामने आया है  कि उक्त आरोपी लोगो की मदद करने के बहाने उनका एटीएम लेकर स्कैनर मशीन से एटीएम क्लोन तैयार करता था. सामने वाले के एटीएम का डेटा स्कैन करने के बाद आरोपी सादे एटीएम में तकनिकी मदद से डेटा अपलोड करता था. इसके बाद देर रात किसी भी एटीएम में जाकर सम्बंधित व्यक्ति के खाते से रकम की निकासी कर लेता था.

 

वहीँ गुरुवार की रात भी आरोपी रकम की निकासी करने पंहुचा था. पुलिस ने संदेह के आधार पर युवक को पकड़कर पूछताछ किया. जिसके बाद युवक के साइबर अपराधी होने की बात सामने आयी. पुलिस ने आरोपी के पास से 45 हजार नकद के अलावे दर्जन भर एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैनकार्ड आदि बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गयी है.

यह भी पढ़ें – आरबीआई के आदेश के बाद बैंक भेज रहे एटीएम कार्ड बंद होने के मैसेज

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.