City Post Live
NEWS 24x7

पटना-साहिब से सुशिल मोदी लड़ सकते हैं चुनाव, शत्रु हो सकते हैं टिकेट से बेदखल

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

पटना-साहिब से सुशिल मोदी लड़ सकते हैं चुनाव, शत्रु हो सकते हैं टिकेट से बेदखल

सिटी पोस्ट लाइव : लगातार बगावत का सुर बुलंद करनेवाले पटना साहिब से सांसद और बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी से पता साफ़ हो गया है. सूत्रों के अनुसार  पटना साहिब लोकसभा सीट पर सुशील कुमार मोदी चुनाव लड़ सकते हैं. वर्तमान में पटना साहिब सीट से बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं. लेकिन यह बात लगभग स्पष्ट हो गई है कि इस बार बीजेपी की ओर से पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा नहीं लड़ेंगे.

गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की पटना साहिब सीट से सांसद हैं. वो 2014 में बड़े अंतर से यहां से जीते थे, इससे पहले 2009 में भी वो यहां से सांसद थे. शत्रुघ्न सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री भी रहे थे. इस सीट पर बीजेपी का अच्छा प्रभाव माना जाता है .लेकिन लेकिन इस बार बीजेपी ने उनकी जगह सुशील कुमार मोदी को यहां से मैदान में उतारने का मन बना लिया है.

गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था. उसके  बाद से ही शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. आगे भी पार्टी ने उनकी नाराजगी की परवाह नहीं की. विधानसभा चुनाव में भी उनको स्टार प्रचारक की सूची से बाहर कर दिया गया. फिर क्या था, शत्रु बीजेपी के सबसे बड़े शत्रु बन गए. पार्टी में रहते हुए पिछले दो साल से वो लगातार पार्टी की फजीहत करते रहे हैं. पीएम मोदी सीधे उनके निशाने पर रहते हैं.

 दरअसल, 2014 में सरकार बनने के बाद से ही शत्रुघ्न सिन्हा के साथ नरेंद्र मोदी और अमित शाह की अनबन शुरू हो गई थी. सरकार बनने के बाद माना जा रहा था कि उनको मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं मिली. बीते कुछ समय से शत्रुघ्न सिन्हा, मोदी और शाह की खुलेतौर पर आलोचना करते दिखते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर बीजेपी विरोधी दलों के साथ नजर आते हैं. मोदी के तमाम विरोधी उनके दोस्त बन गए हैं. राष्ट्रीय जनता दल से लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सभी कार्यक्रमों में वो दीखते रहे हैं. यहाँ तक कि मोदी के खिलाफ आयोजित कार्यक्रमों की अगुवाई भी करते रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा की लालू परिवार से दोस्ती और नजदीकियां भी जगजाहिर है. अब मोदी ने उनसे छुटकारा पाने का मन बना लिया है. अब माना जा रहा है कि शत्रु अपनी पत्नी को पत्नासाहिब सीट से चुनाव महागठबंधन के टिकेट पर लडवा सकते हैं. खुद वो दिल्ली से आम आदमी पार्टी के टिकेट पर मनोज तिवारी के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.