City Post Live
NEWS 24x7

कोलकाता में ध्वस्त हुआ पुल, कई लोगों के दबे होने की आशंका, दर्जनों वाहन क्षतिग्रस्त

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बड़ी दुर्घटना की खबर आई है. कोलकाता में पु​ल के एक बड़े हिस्सा के गिर जाने से कई लोगों के मलवे में दब जाने और दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. खबर के अनुसार कोलकाता के मोझरहाट में यह हद्षा हुआ है. हादसे की जानकारी मिलते ही वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को अस्पताल पहुँचाया जा रहा है और पूल के मलवे  नीचे दबे लोगों को निकाला जा रहा है. कई लोगों के दबे होने की आशंका है. वहीं दर्जन भर वाहन के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है.

मंगलवार की शाम कोलकाता के मोझरहाट इलाके में बड़ा हादसा हो गया. मोझरहाट पुल का एक बड़ा हिस्सा अचानक गिर पड़ा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब पूल का एक हिस्सा अचानक नीचे गिरा तो जोर का धमाका हुआ. लोगों को लगा कि बम बिस्फोट हो गया. तेज धमाके से इलाके के लोग थोड़ी देर के लिए दहशत में आ गये. जैसे ही लोगों को पता चला कि ये धमाका नहीं बल्कि दुर्घटना है, बचाने के लिए दौड़ पड़े.

जानकारी मिलते ही लोग घटनास्थल पर पहुंच गये. वहीं पुलिस समेत तमाम अधिकारी वहां पहुंच गये. उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अधिकारियों को तुरंत लोगों को बचाने का निर्देश दिया गया है. घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन  शुरू कर दिया गया है. एंबुलेंस को भी मंगा लिया गया है. पुल के मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया है.

बताया जाता है कि घटना के समय पुल के नीचे तो लोग थे ही, पुल के ऊपर भी उस समय कई वाहन थे. जानकारी के अनुसार घटना के समय पुल पर चार फोर व्हीलर समेत कई बाइकें थीं. पुल का हिस्सा गिरते ही तमाम वाहन तेज धमाके के साथ नीचे आ गये. कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है. हालांकि प्रशा​सनिक स्तर पर सिर्फ एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि की गई है. वहीं कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इससे पहले 31 मार्च, 2016 को इसी तरह का भयावह हादसा हुआ था. उस समय राजधानी कोलकाता में पुल का निर्माण हो रहा था. तभी निर्माधीन पार्ट भड़-भड़ाकर गिर पड़ा. तबतक 25 लोगों की मौत हो गई थी. मंगलवार को गिरे पुल के हिस्से ने दो साल पहले की घटना की याद को ताजा कर दी. इधर इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.