City Post Live
NEWS 24x7

तेल की कीमत के नाम पर रंगदारी वसूल रही मोदी सरकार: स्वामी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

अपने बेबाक बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इस बार अपने ही सरकार पर बरस गए हैं. इस बार उन्होंने ने मोदी सरकार को घेरते कहा है कि तेल की बढ़ी कीमतों के नाम पर केंद्र सरकार रंगदारी वसूल कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल की कीमत 48 रूपये से नीचे लाना चाहिए, इससे ज्यादा कीमत वसूलना रंगदारी है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों को ले कर इस समय देशभर में हाहाकार मचा हुआ है, हर तरफ इसकी आलोचना हो रही है.
देश के अधिकतर शहरों में इस समय पेट्रोल 80 रूपये या उससे भी अधिक में बिक रहा है, डीजल की कीमत भी इसी रफ़्तार से भाग रही है. पहले महीने में एक बार डीजल और पेट्रोल के दाम तय किए जाते थे मोदी सरकार में ये रोज़ तय होते हैं. रविवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे विदेशी तत्वों का हाथ है.
ये पहला मौका नहीं है जब स्वामी अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान दिया हो इससे पहले भी वो कई मुद्दों पर सरकार पर को घेर चुके हैं.सुब्रमण्यम स्वामी ने इससे पहले भी जीडीपी के आंकड़ों पर बोला था कि सरकार द्वारा प्रस्तुत आंकड़े फर्जी हैं इनका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है. अधिकारी सरकार के दबाव में आ कर ऐसे आंकड़े देते हैं. सरकार के हिसाब से देश की जीडीपी और विकास दर चीन से आगे जा रही है . स्वामी ने सरकार की आर्थिक नीतियों पर भी सवाल उठाए, उन्होंने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है.साथ ही उन्होंने माना है कि मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है.
स्वामी ने कहा कि आर्थिक विकास से वोट नहीं मिलने वाले वाजपेयी जी ने अपनी सरकार के प्रचार के लिए इंडिया शाइनिंग नारे का इस्तेमाल किया लेकिन वह नाकाम रहे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.