City Post Live
NEWS 24x7

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार होगें बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार से चुनाव लड़ने की तैयारी में जी-जान से जुटे हैं. पिछले दो महीनों में वो कईबार बिहार का दौरा कर चुके हैं. कई सभाओं को संबोधित कर चुके हैं. सिटी पोस्ट लाइव ने पहले ही अंदेशा जताया था कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेगें, अब इस बात पर मुहर लगती दिख रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार के बेगूसराय से  कन्हैया कुमार बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार बनेंगे. बिहार में महागठबंधन में आरजेडी समेत कांग्रेस, एनसीपी, हम(एस), शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां भी शामिल हैं. कन्हैया हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में भी अप्रत्यक्ष तौर से सक्रिय रहे हैं.

जेल से रिहा होने के बाद पटना दौरे पर आये कन्हैया कुमार तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दोनों से मिले थे. उस समय लालू प्रसाद यादव को पैर छू कर प्रणाम करने पर उनके विरोधियों ने जमकर निशाना भी साधा था. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव कन्हैया कुमार को टिकट को राजी हैं और कांग्रेस के साथ बातचीत के बाद बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को मौका दिया जा रहा है.

आरजेडी के बड़े नेताओं के अनुसार कन्हैया सीपीएम के आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्हें महागठबंधन का आम उम्मीदवार घोषित किया जाएगा. कन्हैया का इस सीट से लड़ना तय माना जा रहा है लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है. वामपंथियों के गढ़ कहे जाने वाले इस सीट से अगर महागठबंधन कन्हैया को मौका देता है तो निश्चित तौर पर इस सीट से चुनावी जंग बड़ा रोचक होगा.

जेएनयू में हुए प्रकरण से सुर्खियों में आये कन्हैया मूल रूप से बेगूसराय जिले के बरौनी ब्लॉक में बीहट पंचायत के रहने वाले हैं.उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं. उनके पिता जयशंकर सिंह यहीं एक किसान थे. बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं, जिनका 2019 का चुनाव न लड़ना तय माना जा रहा है. यहां पिछले चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह ने आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन को मात दी थी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.