City Post Live
NEWS 24x7

आज नहीं हो पाई बालिका गृह कांड पर हाईकोर्ट में सुनवाई, 27 अगस्त को होगी समीक्षा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 आज नहीं हो पाई बालिका गृह कांड पर हाईकोर्ट में सुनवाई, 27 अगस्त को होगी समीक्षा

सिटी पोस्ट लाइव : मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले पर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है. पटना हाई कोर्ट के महाधिवक्ता ललित किशोर ने सिटी पोस्ट लाइव बताया कि अब इस मामले में सुनवाई 27 अगस्त यानी सोमवार को की जाएगी. गौरतलब है  कि चीफ जस्टिस एम आर शाह की खंडपीठ इस मामले पर सुनवाई करने वाली थी. लेकिन आज यह सुनवाई उनके राज्यपाल के शपथ समारोह में व्यस्त होने की वजह से टल गई है. अब सोमवार चीफ जस्टिस एमआर शाह की खंडपीठ मुजफ्फरपुर मामले में अब तक जांच की प्रोग्रेस की समीक्षा करेगी. आज कोर्ट में सीबीआई ने इस मामले की जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश कर दी है.

इस बीच मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड की जांच कर रहे पटना के सीबीआई एसपी जेपी मिश्रा का तबादला कर दिया गया है. जेपी मिश्रा की जगह लखनऊ के सीबीआई एसपी देवेंद्र सिंह को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. मुजफ्फरपुर कांड की जांच को तेज गति से आगे बढ़ाने वाले जे पी मिश्रा को पटना के DIG ऑफिस में ट्रांसफर कर दिया गया है.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर मामले में सीबीआई जांच की जिम्मेदारी मिलते ही एसपी जेपी मिश्रा एक्शन में आ गए थे. मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से जुड़े हर पॉलिटिकल व्यक्ति तक वे पहुंच रहे थे. उन्होंने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी पूछताछ की साथ ही उनके पति चंद्रशेखर वर्मा को CBI की जांच के ज़द में लाया.लेकिन जांच को तेज गति से आगे बढ़ा रहे जेपी मिश्रा के तबादले से कई सवाल भी उठने लगे हैं. जे पी मिश्रा का तबादला पटना रेंज के डीआईजी कार्यालय में किया गया है. लखनऊ में पदस्थापित CBI के एसपी देवेंद्र सिंह को जे पी मिश्रा की जगह पटना CBI एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एसपी के तबादले को लेकर सवाल भी उठाया है. उन्होंने नीतीश कुमार के दबाव पर असली आरोपियों को बचाने के लिए एसपी का तबादला करवाने का बड़ा आरोप लगा दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.