City Post Live
NEWS 24x7

देश भर में बकरीद का जश्न, राजधानी में शांति और सद्भाव के बीच अदा की गई नमाज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

देश भर में बकरीद का जश्न, राजधानी में शांति और सद्भाव के बीच अदा की गई नमाज

सिटी पोस्ट लाइव : देश भर में बुधवार को बकरीद मनाया जा रहा है. जिसे लेकर राजधानी के विभिन्न ईदगाहों, खानकाहों और मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई. इसके साथ ही राज्य के अन्य जिलों में भी शांति और सद्भाव के साथ बकरीद की नमाज अदा की गई. सुबह से ही पुलिस प्रशासन विभिन्न जगहों पर तैनात है और सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में बकरीद की नमाज सुबह 8 बजे अदा की गई. इस दौरान गांधी मैदान पुलिस छावनी में तब्दील दिखा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई और शुभकामनायें दी है. सीएम ने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार असीम आस्था का त्योहार है. खुदा के हुक्म पर बड़ी से बड़ी कुर्बानी दिये जाने के लिये तैयार रहना इस त्योहार का आदर्श है. यह त्योहार कुर्बानी के महत्व को दर्शाता है. मुख्यमंत्री ने इस त्योहार को मेल-जोल, आपसी भाईचारा एवं सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि त्योहारों का आनंद आपसी भाईचारा एवं मेल-जोल के साथ मिलकर मनाने से बढ़ता है और त्योहार का सच्चा आनंद मिलता है.

बिहार राज्य हज समिति के कार्यकारी मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी रशीद अहमद ने बताया है कि ईद-उल-अजहा के नमाज का आयोजन गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी हज भवन में किया गया है. गौरतलब है कि आज बिहार के विभिन्न जगहों पर नमाज अदा की गई, जिनमें पटना हाईकोर्ट मस्जिद 7:30 बजे, वेटनरी ईदगाह 7:30 बजे, शाह गद्दी मस्जिद 7:30 बजे, गांधी मैदान 8:00 बजे, हज भवन 8:15 बजे, कोतवाली मस्जिद 8:15 बजे, फकीर बाड़ा मस्जिद 8:15 बजे, चौहट्टा मस्जिद 8:15 बजे, मुरादपुर मस्जिद 8:15 बजे, दरियापुर मस्जिद 8:15 बजे, जामा मस्जिद, जंक्शन 8:30 बजे, न्यू मस्जिद, सब्जीबाग 8:30 बजे, तबारक अली, बाकरगंज 8:30 बजे पूरी हुई.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.