City Post Live
NEWS 24x7

एकता कपूर की आईसीई ने पटना के स्कूलों में शुरू किया स्टोरी राइटिंग प्रतियोगिता

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

एकता कपूर की आईसीई ने पटना के स्कूलों में शुरू किया स्टोरी राइटिंग प्रतियोगिता

सिटी पोस्ट लाइव : एकता कपूर ने अपने सफल टीवी शो और फिल्मों के माध्यम से कई अभिनेताओं और तकनीशियनों को मंच प्रदान किया है और यहां तक कि मुंबई स्थित मीडियम स्कूल के माध्यम से प्रशिक्षित शोबिज उम्मीदवार भी हैं. लेकिन अब एकता कपूर की पटना में अपनी एक मीडिया स्कूल की एक शाखा है. बालाजी टेलीफिल्म्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक कपूर उद्योग में संबंधित पाठ्यक्रम प्रदान करने, डिमांड और सप्लाई के बीच के गैप को भरने के लिए 2010 में मुंबई में इंस्टिट्यूट ऑफ एक्सीलेंस लॉन्च किया था.

उन्हें एहसास हुआ कि उनके मुंबई संस्थान में 20 से 25 प्रतिशत आवेदन बिहार से आए थे. इस प्रकार उन्होंने डुमराव पैलेस के डाक बंगला चौराहा पटना में सेटअप करने का फैसला किया. बता दें एक प्रोडक्शन हाउस होने के नाते बालाजी हमेशा विभिन्न कॉलेजों में प्रतिभा की खोज करने जाते हैं, उन्हें इंडस्ट्री में शामिल होने के लिए प्रशिक्षित करते है, तब उन्होंने सोचा कि मैं अपना खुद का मीडिया स्कूल खोल सकता हूं और नियमित रूप से उम्मीदवारों को प्रशिक्षित कर सकती हूं.

इस तरह आईसीई के लिए विचार आया था. आईसीई मुंबई कैंपस में 13 बालाजी स्टूडियो के बीच स्थापित है. यहां उनके कुछ सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों पर फिल्मों की शूटिंग होती है. इस से छात्रों को लाइव एक्सपोजर मिल जाता है. इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ते हुए, वे युवा प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए पैन इंडिया सभी स्कूलों में स्टोरी राइटिंग प्रतियोगिता आयोजित कर रही है.
अबतक  डेढ़ सौ स्कूलों को कवर किया जा चूका है और अब बिहार के कई स्कूलों में इसकी शुरुआत कर रहे हैं.

रविवार को पटना के फ्रेंड जीसस स्कूल, ज्ञानदीप स्कूल और गार्डन इंटरनेशनल स्कूल में बालाजी टेलीफिल्म्स की पटना टीम ने इस प्रतियोगिता का संचालन किया. जहां कक्षा 3 से लेकर दसवीं तक के 10 हजार से अधिक छात्रों ने भाग लिया. आईसीई का लक्ष्य प्रतिभाशाली छात्रों को इस प्रतियोगिता के माध्यम से पहचान और पुरस्कृत करना है. वहीं सभी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों ने इस प्रतियोगिता के लिए पूरा सहयोग दिया. पटना में खेल निदेशक हिमांशु गर्ग और अभिषेक सिंह ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता बिहार के लगभग सभी स्कूलों में आयोजित की जाएगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.