City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश की चेतावनी- ‘गड़बड़ करनेवाले और उन्हें बचानेवाले जायेगें अंदर

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले पर अपने अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि  गड़बड़ी करनेवालों को सरकार छोड़नेवाली नहीं है. उन्होंने कहा कि जो गड़बड़ी करेगा और जो गड़बड़ी करने वालों को बचाएगा ,दोनों नहीं बचेगें. मुख्यमंत्री ने कहा कि वो किसी को छोड़नेवाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि गड़बड़ करनेवाला कोई हो वह अंदर जाएगा और उसको बचानेवाला भी जाएगा.मुख्यमंत्री ने कहा कि वो किसी को बचाने के लिए नहीं बल्कि गलत लोगों को दण्डित करने के लिए जाने जाते हैं.सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा है. सीएम नीतीश ने विज्ञापन वाला मुद्दा छेड़ते हुए  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम विज्ञापन वाले तो हैं नहीं. लोग अपनी योजनाओं को दूसरे राज्य में प्रचारित करते हैं. लेकिन, हम गांधीवादी हैं. गौरतलब है कि कल 4 अगस्त को आरजेडी के  जंतर-मंतर पर आयोजित धरना प्रदर्शन में भाग लेने आये अरविंद केजरीवाल ने बिहार सरकार पर जम कर हमला बोला था.

पटना के अधिवेशन भवन  में आयोजित सतत जीविकोपार्जन योजना को शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के निर्धनतम परिवार के लिए सतत जीविकोपार्जन योजना लागू की गई है. इस योजना के तहत 60 हजार से एक लाख रुपए तक की सरकार सहायता देगी. अभी एक लाख परिवारों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है. इस योजना में और भी निर्धनतम परिवारों को जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि जीविका की दीदियों के कहने पर हमने 2015 में शराबबंदी की घोषणा की थी और 2016 से इसे लागू कर दिया. 4 करोड़ लोगों ने मानव श्रृंखला बना कर शराबबंदी का समर्थन किया. शराबबंदी से कोई समझौता नहीं हो सकता है. ताड़ी और दारू के काम में लगे वैसे लोग जिनके सामने जीविका की समस्या है, उन्हें जीविकोपार्जन योजना के तहत मदद की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम विज्ञापन वाले तो हैं नहीं. लोग अपनी योजनाओं को दूसरे राज्य में प्रचारित करते हैं. लेकिन, हम गांधीवादी हैं. उन्होंने कहा कि बिहार को विश्व बैंक का सहयोग मिला. जीविका की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि देश में महिला समूह का सबसे बढ़िया मॉडल बिहार में है. बिहार की जीविका योजना को केंद्र सरकार ने भी स्वीकार किया है.

कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, मंत्री श्रवण कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शराबबंदी को लागू करना बहुत बड़ा कदम है. दिल्ली में राज्यों के मंत्रियों ने बिहार में हुई शराबबंदी के प्रभाव की जानकारी ली. बिहार के निर्णय को उन मंत्रियों ने सराहा. इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर मामले के बहाने विरोधियों पर भी तंज कसा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.