City Post Live
NEWS 24x7

अब सिर्फ 5 ग्रुप में ही मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे WhatsApp यूजर्स !

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : व्हाट्सएप के जरिये अफवाह फैलाने को लेकर सरकार की सख्ती के बाद अब व्हाट्सएप अपने भारतीय यूजर्स के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहा है. व्हाट्सएप पर लगातार फैलाए जा रहे अफवाह और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कंपनी ने तैयारी शुरू कर दी है. व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रही है. जिसके आने के बाद आप कई सारे ग्रुप में मैसेज नहीं कर पाएंगे. यानि व्हाट्सएप मैसेज फॉरवर्ड  करने की सीमा तय करने जा रहा है.

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए अपने  ब्लॉग में कहा है कि वह भारतीय यूजर्स के लिए जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है. जिसके बाद वीडियो या मैसेज एक सीमित संख्या और सीमित ग्रुप में ही फॉरवर्ड किए जा सकेंगे.

नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप पर मैसेज को तुरंत फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा. इसके लिए एक समय सीमा तय की जा रही है. साथ ही भारतीय यूजर्स जहां एक बार में सिर्फ 5 ग्रुप में ही किसी मैसेज को फॉरवर्ड कर सकेंगे. वहीं अन्य देशों के यूजर्स एक बार में 20 अलग-अलग ग्रुप में किसी मैसेज या वीडियो का फॉरवर्ड कर सकेंगे. गौरतलब है  कि भारत में व्हाट्सएप पर दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा वीडियो और मैसेज फॉरवर्ड किए जाते हैं.इस व्हाट्सएप मेसेज की वजह से फैलने वाले अफवाह से निबटान सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है.

व्हाट्सएप मेसेज के जरिये फैलाए गए अफवाह की वजह से देश में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए  केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप को दूसरी बार नोटिस जारी कर  सख्त कदम उठाने की हिदायत दी है.  सरकार ने कहा है कि व्हाट्सएप फर्जी खबरों को रोके. नहीं तो कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहे. सरकार ने व्हाट्सएप चेतावनी देते हुए कहा है कि वह पोस्ट रोकने के खिलाफ समुचित कदम नहीं उठा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.