City Post Live
NEWS 24x7

पटना जंक्शन से 92 लाख रूपये के बैग पकडे जाने की कहानी मजेदार है

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना के पटना जंक्शन पर रेलवे  पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक यात्री के पास से एक बैग बरामद किया है जिसमे 92 लाख रुपये मिले हैं. सूत्रों के अनुसार पटना जंक्शन पर तैनात पुलिसकर्मियों को एक यात्री के बैग में शराब की बोतल होने की आशंका हुई. जब पुलिस ने जांच पड़ताल की और उसके बैग को चेक किया तो उसमे 92 लाख रुपये मिले. इतना पैसा देखकर पुलिसवालों के होश उड़ गए .इतनी बड़ी रकम  को एक एयर बैग में पैक कर कोलकाता ले जाया जा रहा था. कैश के साथ दो लोगों पटना जंक्शन रेल थाने में डिटेन किया गया है. इन दोनों का नाम भारतीस  कुमार और सुरेन्द्र कुमार है. भारतीस कुमार पटना के ही रहनेवाले हैं . बाकरगंज के साहु कॉम्लेक्स में इनकी नेहा कील भंडार के नाम से ज्वेलरी शॉप है. जबकि ये राजेन्द्र नगर के रोड नंबर एक में स्थित ओम रेणूका अपार्टमेंट में फैमिली के साथ रहते हैं. इनके साथ ही रेल पुलिस की टीम ने इनके स्टाफ सुरेंद्र कुमार को पकड़ा है.

रेल एसपी अशोक कुमार सिंह के निर्देश पर पटना जंक्शन के हर प्लेटफॉर्म, फुट ओवर ब्रिज और सर्कुलेटिंग एरिया में रेग्यूलर चेकिंग चलाया जा रहा है. सोमवार की शाम में भी चेकिंग चल रही थी. हवलदार अवधेश शर्मा एक साथी सिपाही के साथ बीच वाले फुट ओवर ब्रिज थे. तभी इनकी नजर भारतीस और सुरेंद्र के उपर पड़ी. सुरेंद्र ने अपने पीठ पर बैग टांग रखा था. दूर से देखने में ऐसा लग रहा था कि बैग के अंदर शराब की बोतलें रखी हों. दोनों प्लेटफॉर्म नंबर दो—तीन पर उतरने वाले ही थे कि अवधेश शर्मा ने इन दोनों को अपने कब्जे में ले लिया. हरिद्वार से हावड़ा जाने वाली 12370 डाउन कुंभ एक्सप्रेस इन्हें पकड़ना था.

पकड़े जाने पर स्टाफ सुरेंद्र ने हवलदार अवधेश शर्मा को छोड़ने के लिए  30 हजार रुपए   आॅफर कर दिया. उसने कहा पैसा ले लीजिये और हमें छोड़ दीजिये . उस वक्त जब अवधेश ने पूछा कि बैग में क्या है तो बोला 10 लाख रुपए हैं. जब थानेदार को इसकी जानकारी दी गई तो  उस टाइम बोला कि 16 लाख रुपए हैं. जब रेल एसपी मौके पर पहुंचे तो उनके सामने 40 लाख रुपए बोला. जब रेल पुलिस ने पूछताछ के दौरान थोड़ी सख्ती दिखाई तो असलियत सामने आई. फिर भारतीस ने कहा कि कुल रुपए 92 लाख 85 हजार रुपए हैं.

रेल एसपी ने मामले की जानकारी तुरंत ही इनकम टैक्स की टीम को दिया. इनकम टैक्स की टीम के आने के बाद ही रुपए से भड़े बैग को खोला गया. जांच के लिए इनकम टैक्स इंवेस्टिगेशन पटना युनिट—2 के असिस्टेंट डायरेक्टर ऋषिकेश पांडेय पहुंचे थे. इनके पूछे गए सवालों का भारतीस कुमार सही से जवाब भी नहीं दे पा रहा था. फिलहाल इंवेस्टिगेशन चल रही है. रुपए सही हैं या फिर हवाला के लिए कोलकाता ले जाए जा रहे थे. इस बात का जवाब विधिवत जांच  के बाद ही मिल पाएगा. हालांकि भारतीस का तर्क है कि रुपए 4 कस्टमर्स के हैं और वो ज्वेलरी लाने के लिए जा रहा था. पिछले 6 महीने में सुरेंद्र भी उसके साथ दो बार कोलकाता जा चुका है.

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.