City Post Live
NEWS 24x7

गुजरात ,आन्ध्र प्रदेश के बाद अब मुंबई पुलिस कमिश्नर की कुर्सी पर काबिज हुआ बिहारी

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी सुबोध जायसवाल मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर बना दिए गए

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : गुजरात और आन्ध्र प्रदेश के बाद महाराष्ट्र पुलिस की कमान भी एक बिहारी के हाथ में आ गई है.  महाराष्ट्र सरकार ने बिहार के निवासी सुबोध जायसवाल को मुम्बई का नया डीजीपी बनाया है.मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है और इसका बॉस अब एक बिहारी आईपीएस अधिकारी बन गया है. 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी सुबोध जायसवाल मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर बना दिए गए हैं. जायसवाल पहले भी मुंबई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल चुके. उन्हें रिसर्च एंड एनालिसिस विंग में काम करने का भी अनुभव है. जायसवाल तेलगी स्टांप घोटाले और मालेगांव ब्लास्ट मामलों की जांच से भी जुड़े रहे हैं.

नए पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण करने के बाद जायसवाल ने कहा कि वह गर्व महसूस कर रहे हैं. उन्होंने अपने चयन के लिए सरकार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि  सरकार ने उन्हें ये जिम्मेदारी दी है और उसकी उम्मीदों पर खरा उतरना है . जायसवाल ने कहा कि उन्होंने हमेशा उन्होंने अपने तय मानक के हिसाब से ही काम किया और आगे भी वैसे ही करते रहेगें. गौरतलब है कि  जयसवाल केन्द्रीय  प्रतिनियुक्ति पर थे और कैबिनेट सचिवालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात  थे. उन्होंने रिसर्च एडं एनालिसिस विंग (रॉ) में भी सेवाएं दी हैं. राज्य सरकार ने हाल में जयसवाल को पत्र लिखकर पूछा था कि क्या वह महाराष्ट्र वापस आना चाहते हैं, और उन्होंने जबाब जैसे ही हाँ में दिया ,उनके नाम पर मुहर लग गया.

जायसवाल मुंबई पुलिस में पहले सेवा दे चुके हैं. एटीएस में डीआईजी भी रहे चुके हैं और उन्होंने सितंबर 2006 में मालेगांव में हुए विस्फोट मामले में जांच भी की है. जब जायसवाल से पूछा गया कि मुंबई में उनकी क्या प्राथमिकताएं होंगी तो उन्होंने कहा कि मुंबई में काम करने की चुनौतियां वही रहेंगी, केवल परिस्थितियों में ही बदलाव हुआ है. उन्होंने कहा कि जो भी चुनौतियां आएंगी उनकी टीम उन्हें स्वीकार करेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.