City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में ठंड ने तोड़ा सीजन का का रिकार्ड.

मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी, सावधान रहने की सलाह.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले चार दिन से ठंड का कहर जारी है.लगातार कोहरे का दोहरा सितम जारी है. कई क्षेत्रों में पिछले 3 दिनों से सूरज भी दिखाई नहीं दिया है और लोग अलाव के सहारे ठंड से बचने की कोशिश में लगे हैं. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा के प्रवाह की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच दूरियां कम हो गई हैं जिसकी वजह से कोल्ड डे के हालात उत्पन्न हो गए हैं. वहीं ठंड ने इस सीजन का अब तक का सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है और पहली बार अधिकतम तापमान 14 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक बिहार में ठंड से कोई राहत मिलने वाली नहीं है .र राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 8 से लेकर 10 डिग्री के बीच बना रहेगा. राजधानी पटना की बात करें तो यहां भी सर्दी का सितम लगातार जारी है और पारा सामान्य से 5 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है. इधर, मुजफ्फरपुर में ठंड ने पिछले 23 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री तक पहुंच गया है.ठंड के साथ-साथ राजधानी पटना समेत कई जिलों में कोहरे की मार पड़ रही है जिसकी वजह से सबसे ज्यादा रेल यातायात के साथ-साथ हवाई सेवा पर असर पड़ने लगा है.

पटना एयरपोर्ट से जाने वाले 29 में से 9 विमान रीशेड्यूल हो गए और देर से उड़ान भरी. कोहरे की वजह से रात 9:00 बजे के बाद और सुबह 8:00 बजे तक विजिबिलिटी 50 मीटर तक देखी जा रही है.मौसम वैज्ञानिकों ने लोगों से इस ठंड में पूरी तरह से सावधानी बरतने की अपील की है. साथ ही कोहरे को लेकर भी अपील करते हुए कहा है कि वाहन चलाते समय पूरी तरह सावधानी बरतें क्योंकि विजिबिलिटी अभी 50 से 100 मीटर के बीच बनी रहेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.