City Post Live
NEWS 24x7

सावधान! इसबार पड़ेगी दिल्ली में शिमला जैसी ठंड.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : देर से ही सही अब देश में ठंढक का अहसास होने लगा है. पहाड़ों को छूकर आ रही ठंडी हवाओं से दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट आ गई है. यह गिरावट दो से चार डिग्री की दर्ज की गई है. बड़ी गिरावट की वजह से लोग इस बढ़ी ठंढ को साफ महसूस कर रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार इस तरह का मौसम अभी जारी रहेगा. ठंढ में थोड़ा इजाफा होगा.लेकिन रहत की बात ये है कि दिन में धूप खिली रहेगी और अधिक ठिठुरन का अहसाश नहीं होगा.

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार, यदि पहाड़ों पर अच्छी बर्फबारी हुई होती तो इन हवाओं की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में तापमान 2 से 3 डिग्री के आसपास भी पहुंच सकता था. गुरुवार को अधिकतम तापमान महज 23.4 डिग्री रहा. न्यूनतम तामपान भी बीते बुधवार की तुलना में करीब तीन डिग्री तक कम होकर 6.4 डिग्री तक पहुँच गया. यह सामान्य से दो डिग्री कम है. दोनों ही तापमान इस सीजन के सबसे कम तापमान हैं. हवाओं में नमी का स्तर 36 से 92 प्रतिशत रहा.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को तापमान में मामूली कमी आ सकती है. अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान महज 5 डिग्री के आसपास रह सकते हैं. वीकेंड पर तापमान इसी स्तर पर बने रहेगा. इसके बाद सोमवार से तापमान में एक बार फिर एक से दो डिग्री का इजाफा हो सकता है.पहाड़ों से आई ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट आई है. यदि अच्छी बर्फबारी हुई होती तो यह हवाएं दिल्ली के न्यूनतम तापमान को 2 से 3 डिग्री के आसपास तक ले जा सकती थी.इसका असर पुरे देश में पड़ सकता था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.