City Post Live
NEWS 24x7

52000 शराबियों के घरों पर चिपकेगा पोस्टर.

शराब पीते पकड़े गए लोगों के घरों पर चेतावनी वाला पोस्टर चिपकाने का काम हो गया है शुरू.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में चोरी चुप्पे  शराब पीना महंगा पड़ सकता है.अब शराब पीते  पकडे जानेवाले 52 000 लोगों के दरवाजे पर सरकार ने पोस्टर चिपकाना शुरू कर दिया है. शराबबंदी वाले बिहार में नयी कानून के तहत मद्य निषेध विभाग जुर्माना तो वसूल करेगी ही. साथ ही आपके घर के बाहर दरवाजे पर चेतावनी भरी की पोस्टर भी चिपकाएगी, जिसमें साफ-साफ शब्दों में लिखा होगा कि ‘पहली बार शराब पीने के आरोप में पकड़े जाने के उपरांत जुर्माना देकर रिहा हुए हैं.

दूसरी बार पीते हुए या पीए हुए पकड़े जाने पर एक वर्ष की सजा हो सकती है. अत: भविष्य में आपको सचेत रहने की सख्त हिदायत दी जाती है.’ मद्य निषेध विभाग की ओर से आदेश जारी होने के बाद गोपालगंज में शराब पीने के आरोप में पकड़े गए लोगों के घर उत्पाद विभाग ने चेतावनी वाला पोस्टर चिपकाने का काम शुरू कर दिया है.गोपालगंज में विधानसभा का उपचुनाव है. चुनाव से पहले ही हजारों की संख्या में शराब पकड़े जा चुके हैं. पांच हजार रुपए जुर्माना देकर छोड़े गए हैं. उत्पाद विभाग के अनुसार अप्रैल 2022 से अबतक करीब 52 हजार शराबी पकड़े गए हैं, जिनके घरों पर चेतावनी वाला पोस्टर चिपाकने का अभियान शुरू किया गया है.

गोपालगंज में शराब के नशे में पकड़े गये लोगों के घर के बाहर उत्पाद विभाग की टीम चेतावनी वाली पोस्टर चिपका रही है. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई के बाद अब चोरी-छिपे शराब पीने वाले सकते में हैं. शराब के साथ पकड़े जाने के बाद जुर्माना देकर छूट जा रहे हैं, जिसकी जानकारी आस-पड़ोस और रिश्तेदारों तक नहीं पहुंचती, लेकिन जब उत्पाद टीम घर पहुंचकर पोस्टर चिपका रही है तो आस-पड़ोस के साथ दूर के रिश्तेदार भी जान जा रहे हैं, ऐसे में कई शराबी सकते में हैं.
उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि वैसे लोग शराब के नशे में पहली बार पकड़ा रहे हैं, उन्हें कड़ी वॉर्निंग दी जा रही है कि दूसरी बार में आप बच नहीं पाएंगे. दोबारा शराब पीते या पीए हुए पकड़े जाने पर एक साल की सज़ा हो सकती है. उन्होंने बताया कि अप्रैल-2022 के बाद जितने भी लोग शराब के नशे में पकड़े गए हैं, उनके दरवाजे पर चेतावनी की पोस्टर चिपकाया जा रहा है.

वैसे तो शराबबंदी कानून लागू होने के बाद बिहार में बड़े पैमाने पर शराब तस्करों की गिरफ्तारी होती रही. लेकिन, पिछले दो माह से उत्पाद विभाग को शराबियों को पकड़ने का भी विशेष टास्क मिला है. दूसरी ओर, पिछले दिनों निकाय चुनाव और अब विधानसभा उप चुनाव की प्रक्रिया के दौरान भी विशेष अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. उत्पाद विभाग की ताज़ा कार्रवाई के बाद अब शौकिया शराब का सेवन कर पकड़ाने वाले भी परेशान

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.