City Post Live
NEWS 24x7

उपचुनाव में मुकेश सहनी नहीं उतारेगें अपना उम्मीदवार.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की दो विधान सभा सीटों, गोपालगंज और मोकामा के लिए हो रहे उप-चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में हलचल है.लेकिन VIP पार्टी के सुप्रीमो ने इस बीच बड़ा एलान कर दिया है.गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव अपने उम्मीदवार नहीं उतारे जाने की घोषणा विकासशील इंसान पार्टी ने कर दी है.पार्टी का कहना है कि आरक्षण बचाने के लिए ऐसा फैसला कर रही है.

 

बिहार में दो विधान सभा  सीटों के लिए  उप चुनाव होने वाले हैं. तीन नवंबर को इसके लिए मतदान करवाए जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महागठबंधन ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. नजरें इस बात पर टिकी थीं कि मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) क्या करेगी?अब तस्वीर साफ हो गई है और मुकेश सहनी ने बीजेपी के खिलाफ बड़ा दांव चल दिया है. वीआइपी ने फैसला किया है कि वह बिहार उप चुनाव के लिए दोनों ही सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी.विकासशील इंसान पार्टी के प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि भाजपा को पराजित करने वाली पार्टी को वीआइपी समर्थन देगी. वीआइपी प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व में पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया था, लेकिन वर्तमान में सबसे बड़ी जरूरत आरक्षण को बचाए रखने की है. देशभर में आरक्षण समाप्त करने की साजिश रची जा रही है, जिसे लेकर हमारी लड़ाई जारी है.

वीआइपी प्रवक्ता ने कहा, हमारी प्राथमिकता सत्ता नहीं संघर्ष की रही है. अभी आरक्षण छीनने की जो साजिश की जा रही है, उसकी लड़ाई लड़नी आवश्यक है. इस कारण पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में वीआईपी उस उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला लिया है, जो भाजपा प्रत्याशी को हरा सके.देव ज्योति ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा की इस उपचुनाव में हार तय है. उन्होंने संबंधित विधानसभा क्षेत्र के वीआइपी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव में सभी प्रत्याशियों पर नजर बनाए रखें. पार्टी जल्द ही कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर दोनों विधानसभा में समर्थित प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.