City Post Live
NEWS 24x7

तेजप्रताप यादव पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, गलत शपथ पत्र दाखिल करने का मामला

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान गलत शपथ पत्र देने एवं संपत्ति का विवरण छिपाने के आरोप में तेज प्रताप यादव के खिलाफ समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाने में केस दर्ज कराया गया है. हसनपुर विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ बृजेश कुमार के आवेदन पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 के तहत केस दर्ज कराया गया है. तेज प्रताप यादव पर संपत्ति छिपाने का आरोप लगाया गया है.

बता दें हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से 13 अक्टूबर 2020 को तेज प्रताप यादव ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया था. नामांकन दाखिल करते समय तेज प्रताप यादव ने शपथपत्र में अचल संपत्ति की गलत जानकारी दी थी. इसकी शिकायत बिहार प्रदेश जदयू ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस शिकायत की कॉपी 4 नवंबर 2020 को भारत निर्वाचन आयोग के पास भेज दी थी. सीबीडीटी ने जांच में पाया कि साल 2015 और 2020 के चुनाव में दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक संपत्तियों में 82 लाख 40 हजार 867 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि 2015-16 और 2016 से 20 तक इनकम टैक्स दीवार न्यू के हिसाब से या 22 लाख 76 हज़ार 220 रुपए बनता है.

मिली जानकारी के अनुसार जदयू की शिकायत में जिन परिसंपत्तियों की जानकारी दी गई है. जांच में उसका गोपालगंज जिले में होना बताया गया है. यह सारी संपत्ति तेज प्रताप यादव के नाम से रजिस्टर्ड है. सीबीडीटी की रिपोर्ट के बाद निर्वाचन आयोग की ओर से राजद विधायक को शो कॉज नोटिस भेजा गया था. लेकिन, राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने निर्धारित अवधि में इसका जवाब नहीं दिया. इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी समस्तीपुर में हसनपुर के निर्वाचित पदाधिकारी को इस पूरे मामले को लेकर केस दर्ज करने का आदेश दिया था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.