City Post Live
NEWS 24x7

तारापुर-कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में वोटों की गिनती आज, तेजस्वी दरभंगा में कर रहे कैम्प

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान के लिए हुए उपचुनाव (Bihar Assembly Byelection) के वोटों की गिनती आज सुबह से शुरू हो गई है. वोटों की गिनती (Vote Counting) सुबह आठ बजे शुरू हो चुकी है. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना के दौरान सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी फिर ईवीएम को खोला जाएगा. मतगणना के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बड़े नेताओं को मतदान केंद्रों पर तैनात करने कर दिया है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खुद दरभंगा जिले में मौजूद रहेंगे जहां कुशेश्वरस्थान (आरक्षित) सीट पर उपचुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी. दूसरी तरफ आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में पार्टी नेताओं की एक अन्य टीम मुंगेर जिले में रहेगी, जिसके तहत तारापुर विधानसभा क्षेत्र आता है. बिहार की इन दोनों सीटों के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे. उपचुनाव की महत्ता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जीत के लिए चुनाव प्रचार में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार जैसे नेताओं को भी उतरना पड़ा था. पिता के साथ चुनाव प्रचार करने के बाद तेजस्वी यादव ने मतदान होने के एक दिन पहले कुशेश्वरस्थान में एक दागी पुलिस अधिकारी की नियुक्ति को लेकर सवाल उठाया था. धांधली का आरोप लगाए जाने के बाद उक्त अधिकारी को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया गया था.

तारापुर और कुशेश्वर स्थान राजद के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी हुई थी लेकिन लालू प्रसाद के पटना आने और चुनाव प्रचार करने के बाद राजद के लिए ये सीट और भी ख़ास हो गई है. राजद ने दोनों सीटों को अपने पाले में करने के लिएतमाम दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा. लेकिन दोनों सीटों पर तेजस्वी यादव ने ही खुद मोर्चा सम्भाल रखा था. NDA उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए भाजपा की तरफ से सम्राट चौधरी भी कमान सम्भाले हुए थे और इनकी साख भी उपचुनाव में दांव पर है, वहीं JDU की तरफ से कई मंत्री, विधायक सांसद और एमएलसी भी लगातार उपचुनाव प्रचार में लगे हुए थे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.