City Post Live
NEWS 24x7

कश्मीर से बिना टिकट ही बिहार आने के लिए मजबूर हुए बिहारी, जंक्शन पर डरे और सहमे दिखे मजदूर

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: कश्मीर में बिहारियों की हत्या का मामला गरमाया हुआ है. नतीजन, कश्मीर से बिहारी अब पलायन करने के लिए मजबूर हो गए हैं. बिहारी कश्मीर से डरे और सहमे अपने घर वापस लौट रहे हैं. इस बीच कई ऐसे मजदूर हैं जो कश्मीर से बिना टिकट ही बिहार लौट रहे हैं. बता दें कि, जम्मू से बिहार के लिए तीन ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. कल देर रात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंची मौर्यध्वज सुपरफास्ट एक्सप्रेस पहुंच थी.

जानकरी के मुताबिक, उस ट्रेन से 50 से भी ज्यादा की संख्या में मजदूर बिहार पहुंचे थे. इस दौरान कई प्रवासियों ने कश्मीर में उनकी स्थिति को साझा किया. इस दौरान मजदूरों का कहना है कि, उनके मालिक उनका बकाया पैसे भी नहीं दे रहे हैं. वहीं, जब वे खुद के पैसों की मांग करते हैं तो उनसे गाली-गलौज की जाती है. इतना ही नहीं, उन्हें उनके घर से भी निकाल दिया गया है. कुछ का कहना था कि, मजदूरों की मौत की खबर के बाद वे एक भी दिन के लिए वहां नहीं रुक सकते थे और वे वापस बिहार आ गये.

इस दौरान मजदूरों ने कहा कि, उनके पास बिहार आने के लिए टिकट भी नहीं थे. वहीं, कई लोगों को कश्मीर से जम्मू तक आर्मी के जवानों में पहुंचाया. फिर, पर्ची दिलाकर रवाना किया. साथ ही मौर्यध्वज एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उतरे प्रवासी मजदूरों ने कहा कि उनको खुद के जान का खतरा है. मजदूरों की माने तो, स्थिति ऐसी है कि उनके पास कोई जमापूंजी भी नहीं है, जिससे उनका गुजारा हो सके.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.