City Post Live
NEWS 24x7

ग़ोपालगंज के कटेया में तीसरे चरण का मतदान जारी, चुनाव प्रभावित करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आज बिहार में बुधवार को पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान चल रहा है. त्रिस्तरीय पंचायत व ग्राम कचहरियों के चुनाव में 62 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिला पार्षद, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के पदों के लिए मतदान सुबह सात से आरंभ होकर शाम पांच बजे तक चलेगा. 799 पंचायतों के लिए 88,137 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों और ईवीएम में बंद हो जाएगा. चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण व निष्‍पक्ष मतदान की तैयारियां की हैं.

जबकि गोपालगंज में में तीसरे चरण के तहत होने वाले पंचायती राज निर्वाचन में कटेया प्रखंड के सभी 159 व पंचदेवरी प्रखण्ड के 137 बूथों पर मतदान की प्रक्रिया चल रही है। मतदान सुबह के सात बजे से शुरू हुआ जो शाम के पांच बजे तक चलेगा। मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह से ही पंक्तिबद्ध तरीके से मतदान करते हुए नजर आए। मतदाताओं में उत्साह इस कदर देखने को मिला कि वे मतदान केंद्र पर बारिश होने के बावजूद भी मतदान करने पहुंचे। साथ ही विभिन्न मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए विभिन्न जगह पुलिस बल तैनात किये गए। ताकि शांतिपूर्ण व भयमुक्त चुनाव हो सके।

जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी और पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने कटेया और पंचदेवरी प्रखण्ड के विभिन्न मतदान केंद्रों का भ्रमण किया और साथ ही लोगों से अपने घर से निकलकर मतदान करने की अपील की उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र के बाहर कुछ असामाजिक तत्व के लोग चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। जिन्हें तत्काल हिरासत में ले लिया गया है. जाहिर है प्रशासन की जिम्मेदारी है कि मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष हो.

ग़ोपालगंज से नवाब अहमद की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.