City Post Live
NEWS 24x7

गंगा मैया का विकराल रूप, पटना से भागलपुर तक दिख रहा प्रकोप, हाईवे पर भी चढ़ा पानी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में गंगा नदी का विकराल रूप देखने को मिल रहा है. जहां पटना में गंगा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है तो वहीं कई जिलों में बाढ़ का पानी सड़कों पर देखने को मिल रहा है. पटना और बक्सर के साथ ही सभी तटवर्ती जिलों के दियारा क्षेत्र के घरों में पानी घुसने लगा है. बक्सर- कोचस स्टेट हाईवे पर भी लगभग एक फुट पानी चढ़ गया है. भागलपुर में एनएच 80 पर कई जगहों पर बाढ़ का पानी बहने लगा है. इससे भागलपुर जिला मुख्यालय का दूसरे जिलों से संपर्क कटने की स्थिति है. दियारा में लगी खरीफ फसलें डूब गई हैं.

भागलपुर में 53 और कहलगांव में 97 सेमी लाल निशान से ऊपर बह रही है. इस नदी का जलस्तर गुरुवार तक सभी जगहों पर 10 से 20 सेमी और बढ़ने की आशंका है. बता दें आसपास की बड़ी नदियों में सोन और पुनपुन का भी बढ़ता जलस्तर स्थिति को गंभीर बना रहा है. दो दिनों से तेजी से बढ़ रही गंगा गुरुवार को भी इलाहाबाद से फरक्का तक लाल निशान के काफी ऊपर बह रही है. मुंगेर को छोड़कर सभी जगहों पर यह नदी लाल निशान से एक मीटर से ज्यादा ऊपर है.

पटना की बात करें तो मसौढ़ी में मोरहर नदी पर बना डायवर्सन टूटा गया है और लोगों को बाढ़ की वजह से दिक्कतें होने लगी है. फसलें भी डूब गई है. वहीं, गंगा नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है. गांधी घाट, कलेक्ट्रियट घाट के साथ-साथ दीघा घाट पर भी गंगा ख़तरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है. वहीं, बाढ़ के खतरे को देखते हुए डीएम चंद्रशेखर सिंह ने राजधानी का दौरा किया है. उनका कहना है कि, पटना में फिलहाल बाढ़ का खतरा नहीं है और पूरे हालत पर भी नजर रखी जा रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.