City Post Live
NEWS 24x7

अयांश के घर पहुंच तेजप्रताप ने गोद में उठा लिया मासूम को, इलाज के पैसे देकर की ये अपील

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव आज गंभीर बीमारी से पीड़ित पटना के अयांश के घर पहुंचे और परिवार वालों को इलाज के लिए पैसे दिए। इस दौरान तेजप्रताप यादव ने पीएम नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अयांश के इलाज में मदद की अपील भी की।

तेजप्रताप यादव ने मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि बिहार का बेटा है अयांश, कुछ नहीं होने देंगे उसे।आज आयांश के माता-पिता से मिलकर उसके इलाज के लिए आर्थिक मदद किया। चूंकि बिहार में डबल इंजन की सरकार है इसलिए मैं आरजेडी के तरफ़ मैं बिहार के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री जी से अयांश की इलाज में सहायता की मांग करता हूं।

बता दें कि पटना के मासूम अयांश को 16 करोड़ रुपये के एक इंजेक्शन से नयी जिंदगी मिल सकती है। अयांश स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी (Spinal Muscular Atrophy Type-1) नाम के बीमारी से जूझ रहा है। स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी(एसएमए) कैंसर से भी खतरनाक बीमारी है। इसका इलाज बेहद महंगा है। शरीर में SMN-1 जीन की कमी से होने वाले इस बीमारी के कारण छाती की मांसपेशियां कमजोर हो जाती हैं और सांस लेने में कठिनाई होती है। इस बीमारी के लिए जिम्मेदार जीन शरीर में तंत्रिका तंत्र के सुचारु रूप से कार्य करने के लिए आवश्यक प्रोटीन के निर्माण को बाधा पहुंचाता है। जिससे तंत्रिका तंत्र नष्ट होता है और बच्चे की मौत हो जाती है। यह बीमारी मांसपेसियों को बर्बाद कर देती है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.