City Post Live
NEWS 24x7

अनलॉक हुआ बिहार, जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू, नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को अनलॉक करने का बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही नाईट कर्फ्यू जारी रखने का निर्देश दिया है. इस मामले में नीतीश कुमार ने खुद अपने ट्विटर के जरिये जानकारी देते हुए लिखा कि, “लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म करते हुये शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5 बजे अपराह्न तक बढेंगी।”

साथ ही लिखा कि, “आनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक की जिसके बाद यह बड़ा निर्णय लिया गया है. सूबे में अहम दिशा-निर्देशों के साथ अनलॉककरने का आदेश जारी कर दिया गया है.

हालांकि, राज्य में नाईट कर्फ्यू को जारी रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही 50 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी दफ्तरों को भी खोलने का आदेश दिया गया है. साथ ही सूबे में सभी शिक्षण संस्थान अभी बंद ही रहेंगे और बच्चों की ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी.  साथ ही सभी धार्मिक स्थल, सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजनों, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम, पार्क पर भी पाबंदी लगायी गयी है. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन्स जारी किये गए हैं, जो सभी को पालन करना होगा.

वहीं, दूसरी तरफ रेल और हवाई सफर में छूट दी गयी है. इसके साथ ही आवश्यक कार्यों में शामिल सेवाओं के कर्मी निजी वाहनों आवागमन कर सकते हैं. स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वाहन भी चलेंगे. वहीं, बात करें शादी समारोहों की तो पहले की तरह इस बार भी 20 लोगों की उपस्थिति होगी. साथ ही थाने में भी सूचित करना आवश्यक होगा. कोरोना के केस में लॉकडाउन के कारण अब तक कमियां देखि गयी थी जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा यह बड़े निर्णय लिए गए हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.