City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर के मद्देनजर हो रही तैयारी, सुविधा मुहैया कराने में जुटा है विभाग

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : कोविड-19 संक्रमण के दौरान बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग मरीजों को बेहतर सुविधा व उपचार देने के लिए अग्रसर है। हालांकि संक्रमण के दौरान मरीजों के परिजनों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को यदा-कदा कोप भाजन का भी शिकार होना पड़ा है, कभी बेड को लेकर तो कभी ऑक्सीजन को लेकर। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण के दूसरे लहर में बढ़ते मरीजो दबाव के वावजूद बेड एवं ऑक्सीजन की प्रयाप्त संख्या को मेंटेन करने में प्रयासरत्त रहे है। कोविड संक्रमित को और अधिक सुविधा देने के उद्देश्य से डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में गैस पाइपलाइन की संरचना तैयार किया जा रहा है। इससे मरीजों को ऑक्सीजन चढ़ाने में सुविधा होगी।

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर के मद्देनजर हो रही है तैयारी

ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण का तीसरा लहर बच्चों पर ज्यादा प्रभाव डालेगा। इसको लेकर रोहतास जिला स्वास्थ समिति पहले से ही तैयारी शुरू कर दिया है। सिविल सर्जन डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर मे गैस पाइप लाइन को लेकर नई संरचना तैयार की जा रही है. जिसमे पाइप लाइन लगाने की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है उसमें बच्चों के लिए भी व्यवस्था किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण का तीसरा लहर का अनुमान लगाया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि इसका असर बच्चों पर ज्यादा देखा जाएगा इसको लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयारी कर रहा है। वही सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में गैस पाइप की संरचना फिलहाल सदर अस्पताल, सासाराम में किया जा रहा है। अगर आवश्यकता पड़ी तो बिहार स्वास्थ्य समिति द्वारा जैसा गाइडलाइन होगा उसके अनुसार जिले के अनुमंडल अस्पताल में भी ऑक्सिजन गैस पाइप लाइन संरचना का व्यवस्था कि जाएगी।

बरतते रहे सावधानियां

डॉक्टर सुधीर कुमार ने ने कहा कि कोरोना संक्रमण से अभी मुक्ति नहीं मिली है इसलिए हम लोगों को अभी सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि गाइडलाइन का पालन करें क्यों कि फिलहाल सोशल डिस्टेंस एवं मास्क का प्रॉपर इस्तेमाल से संक्रमण के प्रसार दर में कमी लाई जा सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान का हिस्सा बने और टीका लगवाए।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.