City Post Live
NEWS 24x7

पप्पू यादव 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल, पत्नी ने दी CM को चेतावनी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :जाप पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.कल ही सुबह पप्पू यादव की गिरफ्तारी हुई थी. मंगलवार को पटना से हुई गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव के समर्थकों के भारी विरोध के बीच मधेपुरा (Madhepura) ले जाया गया. रात के लगभग 10:50 बजे 30 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ पप्पू यादव को मधेपुरा कोर्ट लाया गया. पप्पू यादव की पेशी के लिए रात 11 बजे मधेपुरा सिविल कोर्ट को खोला गया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पप्पू की पेशी हुई. पेशी के दौरान उन्होंने कोर्ट के सामने अपनी बीमारी का भी हवाला बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की मांग की. पप्पू यादव की पेशी को लेकर बड़ी संख्या में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गयी थी, फिर भी सैकड़ों समर्थक रात के अंधेरे में जगह-जगह डटे दिखे. न्यायिक दंडाधिकारी सुरभि श्रीवास्तव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पूर्व सांसद को रिमांड टू जेल का आदेश देते हुए 14 दिन के न्यायिक हिरासत में बीरपुर (सुपौल) जेल भेज दिया और बेहतर इलाज की व्यवस्था का भी आदेश दिया.

रात में करीब 12 बजे उन्हें बीरपुर जेल भेंज दिया गया.गौरतलब है कि पहले जन आधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. पुलिस पप्पू यादव को गांधी मैदान थाने से मधेपुरा ले जा रही थी इस दौरान उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस काफिले को रोक लिया. एनएच 19 पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए और पुलिस वाहनों को रोका.पप्पू यादव की पत्नी पूर्व सांसद रंजीता रंजन ने कहा कि अगर पप्पू जी को कुछ हुआ, जिसकी मुझे आशंका है तो नीतीश जी आपके लिए और बिहार की NDA सरकार के लिए ठीक नहीं होगा. अगर इस दौरान पप्पू जी के साथ कुछ भी हुआ तो पूरी जिम्मेवारी  बिहार की एनडीए सरकार (NDA Government) की होगी. पप्पू जी के साथ कोई बड़ा षड्यंत्र हो रहा है..ये ग़ुस्सा और नाराज़गी ज़ाहिर करते पप्पू यादव की पत्नी और कांग्रेस की पूर्व सांसद रंजीत रंजन (Ranjeet Ranjan) ने बिहार की नीतीश सरकार को साफ-साफ चेतावनी दे दी है.

रंजीत रंजन ने कहा कि पप्पू यादव जी का कुछ दिन पहले ही गम्भीर बीमारी का ऑपरेशन हुआ था. डॉक्टर ने उन्हें तीन महीने तक आराम करने को बोला था, बावजूद इसके कोरोना संक्रमण का ख़तरा बढ़ते ही वो जिद कर बिहार की जनता की सेवा करने चले गए. अपने सेहत का ख्याल नहीं रखते हुए दिन रात वो बिहार के लोगों की सेवा कर रहे थे इसके बावजूद बिहार की सरकार ने उन्हें पुराने मामले में गिरफ़्तार कर लिया, इसके पीछे गहरी साज़िश है. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना काल में सबको मिलकर मुकाबला  करनेे की जरूरत है राजनीति की नहीं.

पप्पू यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे बीजेपी के इशारे पर गहरी साजिश के तहत जेल भेजा जा रहा है, जबकि मैंने पिछले डेढ़ महीने से नीतीश कुमार की ही मदद की लोगों को बचा कर. मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि आखिर जो मामला हाई कोर्ट में लंबित है, उस मामले में कोरोना काल मे गिरफ्तारी क्या जरूरी थी ?

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.