City Post Live
NEWS 24x7

पप्पू यादव को एक आतंकी की तरह गिरफ्तार करने पहुंची थी पांच थाने की पुलिस.

पप्पू बोले- लोगों को बचाने का ईनाम मिल रहा, पप्पू की गिरफ्तारी से बिहार में राजनीतिक भूचाल.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :जाप पार्टी के संरक्षक, पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) को मंगलवार को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया. हाल के दिनों में बिहार में जारी कोरोना के कहर (Bihar Corona Cases) के बीच पप्पू यादव लगातार अस्पताल और इलाकों का दौरा कर रहे थे. पप्पू यादव ही बिहार के एकलौते ऐसे नेता थे जो कोरोना के संक्रमण से बेपरवाह होकर दिन रात कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे हुए थे.लेकिन छपरा के सांसद ,बीजेपी के बड़े नेता राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudi) के पीछे पड़ना उनके लिए महंगा सौदा साबित हुआ.उन्होंने रूडी के छपरा स्थित घर पर खड़े दर्जनों एम्बुलेंस को पकड़ा था और इसे एक बड़ा मुद्दा बना दिया था.उन्होंने राजीव प्रताप रूडी के सांसद कोटे से ख़रीदे गए एम्बुलेंस पर बालू धोने का खुलासा कर बवाल मचा दिया था.

पप्पू यादव के खिलाफ छपरा में एम्बुलेंस में तोड़फोड़ करने और वहां मौजूद लोगों को धमकी दिए जाने का मामला दर्ज हुआ था.लेकिन ये ऐसा मामला नहीं था कि पप्पू यादव की गिरफ्तारी हो जाए.लेकिन  मंगलवार को पूरी घेराबंदी आर उन्हें इस तरह उठाया गया ,मानों किसी आतंकी को पकड़ा जा रहा है.पटना पुलिस की 5 थानों की टीम पप्पू यादव को गिरफ्तार करने उनके आवास पहुंची थी. सुबह में गिरफ्तारी से पहले पप्पू यादव को पटना के मंदिर स्थित आवास पर नजरबंद किया गया इसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि शायद पुलिस उनको हिरासत में ले लेकिन महज आधे घंटे के अंदर ही हिरासत में लेने की कहानी गिरफ्तारी में बदल गई.

खुद डीएसपी पप्पू यादव के आवास पर पहुंचे थे और ऐसा समझा गया कि उन्हें हाउस अरेस्ट किया जाएगा. खुद पप्पू यादव की पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने भी डीएसपी से कहा कि वो लिखित आश्वासन दे रहे हैं उन्हें हाउस अरेस्ट किया जाय लेकिन पुलिस ने नहीं माना और उन्हें गांधी मैदान गिरफ्तार कर ले गयी. पूर्व सांसद पप्पू यादव के साथ उनके आवास पर उनके कार्यकर्ता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह भी मौजूद थे.राष्ट्रीय महासचिव कहा कि पप्पू यादव ने पटना और राज्य के विभिन जिलों के सरकारी और निजी अस्पतालों का दौरा किया है. सरकारी अस्पतालों में सरकारी कुव्यवस्था की पोल खोली है उससे कहीं न कहीं सरकार की काफी किरकिरी हुई है. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के आवास से एम्बुलेंस छपेमारी मामले में उनपर केस भी दर्ज हो गया है.

पूर्व सांसद पप्पू यादव पर रंगदारी, तोड़फोड़ और हिंसा को लेकर एफआईआर दर्ज कराया गया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर गांधी मैदान ले जाने के क्रम में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता कि क्यों ले जाया जा रहा है. गिरफ्तारी को लेकर सरकार से पूछिए. पप्पू ने कहा कि पहले ही उन्हें बाहर नहीं जाने दिया जा रहा था. पूर्व सांसद ने साफ कहा कि लोगों को बचाने का ईनाम दिया जा रहा है. फिलहाल पूर्व सांसद को गांधी मैदान थाने में रखा गया है जहां उनकी पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.