City Post Live
NEWS 24x7

पटना जिले के बॉर्डर पर बैरिकेडिंग,50 जगहों पर चेकपोस्ट, चप्पे चप्पे पर जवान तैनात.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार  में आज बुधवार की सुबह 6 बजे से लॉकडाउन प्रभावी हो गया है. मंगलवार की शाम डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह द्वारा पटना में  धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी कर दिया गया है. रात 6 से सुबह 6 बजे तक पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू है. बुधवार की सुबह से जिले में माइकिंग के जरिये  इसकी जानकारी दी जा रही है.पटना समेत बिहार के सभी जिलों के  डीएम और एएसपी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सीओ, बीडीओ, थानाध्यक्ष के साथ मीटिंग कर ली है. पहले दिन डीएम और एसपी समेत जिले के सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी सड़क पर उतरकर लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे. इसके साथ ही लगातार सड़क पर भ्रमण कर मॉनिटरिंग करेंगे.

पटना डीएम के अनुसार जिले के बॉर्डर समेत 50 जगहों पर चेकिंग प्वाइंट बनाया गया है. इन सभी जगहों पर दो पालियों में 100 मजिस्ट्रेट, 100 पुलिस पदाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी थानाध्यक्ष को अपने-अपने इलाके में अलर्ट रहकर लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान गरीबों को भोजन कराने के लिए 11 जगहों पर सामुदायिक किचेन चलेगा. इसमें दोपहर और रात का भोजन मिलेगा. इसे बुधवार की दोपहर से चालू कराने का निर्देश दिया गया है.

डीएम के निर्देश पर एफसीआई परिसर में दीघा सब्जी मंडी के थोक व्यापारी को शिफ्ट करने का कार्य किया गया है. रेनबो मैदान में कंकड़बाग और राजेंद्र नगर सब्जी मंडी को शिफ्ट कराया गया है. मीठापुर सब्जी मंडी के व्यापरियों को चितकोहरा पुल के पूरब वित्त विभाग के परिसर में शिफ्ट करने की कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावे अन्य मुहल्लों के सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है.

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए आज  बुधवार की सुबह से पुलिस के जवान सड़क पर उतर गए हैं.सभी थानेदार , डीएसपी, एसडीपीओ, एएसपी, सिटी एसपी सड़क पर नजर आ रहे हैं.पुलिस लाइन से 500 अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. 50 चेक पोस्ट बनाए गए है. चेक पोस्ट पर जवानों के साथ पुलिस पदाधिकारी भी तैनात हैं. बेवजह सड़क से लेकर मुहल्ले में घूमने वालों और आदेश के बावजूद दुकानें खोलने  वालों पर कार्रवाई करने के लिए 70 से अधिक टीमें बनाई गई है. ये टीमें बाइक से चौक चौराहों से लेकर गली- मोहल्लों में घूमते रहेंगे.

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए एसएसपी, सभी सिटी एसपी, सभी डीएसपी के साथ ही संबंधित थानेदार और थाना पुलिस भी अपने अपने क्षेत्र में गश्ती करते रहने का निर्देश दिया गया है.एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस सड़कों पर घूमने वालों से पूछताछ करेगी. बेवजह घर से बाहर न निकले.। अगर बेवजह घूमने मिले तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.