City Post Live
NEWS 24x7

Corona संक्रमण के हल्के लक्षण में बहुत कारगर है Ayush 64 आयुर्वेदिक दवा .

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :जिन लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के हल्के और मध्यम श्रेणी के लक्षण हैं उनके लिए आयुर्वेदिक दवा आयुष 64 (Ayush 64) उम्मीद की एक नई किरण बनकर उभरी है. आयुष मंत्रालय के मुताबिक, ये दवा काफी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए काफी फायदेमंद है. यहां तक कि एसिम्टोमैटिक मरीजों में भी इसका बेहतरीन असर नजर आया है.

आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) ने सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट (CSIR) और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की निगरानी में देश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करीब 140 मरीजों पर इस दवा का टेस्ट किया है. स्टडी में सामने आया कि ये दवाई लेने के बाद कोरोना मरीजों जल्दी स्वस्थ हुए हैं और उनका RT-PCR टेस्ट उम्मीद से पहले नेगेटिव हुआ है.

एक्स्पर्ट्स के अनुसार, आयुष 64 दवा को एलोपैथिक दवा के साथ-साथ भी ले सकते है. इस दवा की सिर्फ दो गोली को दिन में दो बार गर्म पानी से लेना होता है. आयुर्वेद डॉक्टर 2 हफ्ते से 12 हफ्ते तक इस दवा को खाने की राय देते हैं. दावा किया जा रहा है कि ये दवा कोविड मरीजों को मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से ठीक कर देती है. इसके अलावा स्टडी में शुगर मरीजों को भी शामिल किया गया था, जिन पर भी इस दवा का शानदार असर हुआ है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.