City Post Live
NEWS 24x7

दानापुर के निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मचा हाहाकार.

ऑक्‍सीजन की कमी से पहली मौत, दानापुर के सभी प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति ठप!

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कोरोना का महा-बिस्फोट हुआ है.एक दिन में 6 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आये हैं.मरीजों की बढती संख्या की वजह से ईलाज भी मुश्किल हो गया है.अब दानापुर से खबर आ रही है कि एक कोरोना मरीज की जान ऑक्सीजन इ कमी की वजह से चली गई है.लोगों का कहना है कि दानापुर के इलाके के लगभग सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है.निजी अस्पताल के संचालकों का भी कहना है कि दानापुर (Danapur) इलाके के लगभग सभी प्राइवेट अस्पतालों ऑक्‍सीजन की भारी कमी है. ऐसे में मरीजों को रख पाना उनके लिए संभव नहीं हो पा रहा है.

ऑक्सीजन की कमी से दानापुर के हाइटेक अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. कहा जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से प्राइवेट अस्पतालों ने मरीजों को अपने यहां से जाने का अटीमेटम दे दिया है. दानापुर (Danapur) के लगभग सभी प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हो गए हैं. ऐसे में ऑक्सीजन को आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इसकी वजह से कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा एकाएक बढ़ गया है.

 दानापुर के सगुना मोड़ स्थित हाइटेक और समय अस्पताल समेत तमाम निजी अस्पतालों ने कोविड के मरीजों को अपने यहां से निकालने का अल्टीमेटम दे दिया है. सुबह ही अपनी व्यावस्था करने को कह दिया. इसके बाद अफरातफरी का माहौल बन गया है. यह नौबत ऑक्सीजन समाप्त होने की वजह से आई है. बताया जाता है कि सुबह तक किसी तरह से ऑक्सीजन चलेगी. उसके बाद हालात और मुश्किल हो जाएंगे. ऐसे में मरीजों को पहले ही यहां से दूसरे जगह शिफ्ट हो जाने की हिदायत दी गई है, जिससे मरीज के परिजन परेशान हो गए हैं.

दानापुर इलाके के लगभग सभी अस्पतालों की स्थिति यही है. हर जगह ऑक्सीजन समाप्त हो चुकी है और अब मरीजों को रख पाना उनके लिए संभव नहीं हो पा रहा है. कोविड-19 मरीजों के लिए ऑक्सीजन सबसे अहम होता है. साथ ही वेंटिलेटर की जरूरत पड़ती है. वेंटिलेटर की भी कमी हो गई है. ऐसे में सबसे बड़ी चिंता वाली बात है कि ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है. ऐसे हालात दानापुर के अधिकतर अस्पतालों में देखे जा रहे हैं, जहां से मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया नहीं हो पा रहा है. इसकी वजह से उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने की हिदायत दी गई है, जो काफी गंभीर बात है. बताया जाता है कि यह समस्या पूरे पटना में है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.