City Post Live
NEWS 24x7

कम्पलीट लॉकडाउन की तरफ तेजी से बढ़ रहा बिहार, अस्पतालों में बेड फुल.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में अबतक 2 लाख 76 हजार 04 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 2 लाख 65 हजार 048 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.अबतक 1598 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. मार्च के मध्य तक एक्टिव मरीजों की संख्या 400 के नीचे चली गई थी, लेकिन अचानक इसमें वृद्धि से बिहार में भी एक बार हालात मुश्किल होते जा रहे हैं.अकेले पटना में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3838 तक जा पहुंची है. 99 प्रतिशत से अधिक रिकवरी रेट वाले बिहार में पिछले 2 दिनों में असर पड़ने लगा है. लगातार बिहार में रिकवरी रेट में गिरावट आ रही है और 96.3 अभी रेट है. वही पटना के एनएमसीएच में शिशु रोग विभाग में काम कर रहे 2 डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं.

शुक्रवार की शाम तक 24 घंटे में पटना में सबसे ज्यादा 661 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई. गया में 191, भागलपुर में 163 और मुजफ्फरपुर में 106 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. बिहार सरकार ने स्कूलों को 11 अप्रैल से हफ्ते बढ़ाकर 18 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दे दिया है. सभी दुकानों पर शाम 7:00 बजे के बाद खुला रखने पर पाबंदी लगा दी गई है.बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात बनते जा रहे हैं.

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि  सभी तरह के सरकारी और निजी कार्यालयों में 33% कर्मी ही रोजाना आएंगे. लेकिन, औद्योगिक इकाइयां, पुलिस, अग्निशमन, डाकघर, बैंक, आपदा प्रबंधन समेत अनिवार्य सेवा से जुड़े सभी कार्यालयों को इससे छूट रहेगी. हालांकि सरकारी कार्यालयों में उपसचिव और इससे ऊपर के अधिकारियों को रोजाना कार्यालय आना अनिवार्य होगा.

प्रधान सचिव ने कहा कि राज्य के सभी पार्क, उद्यान या ऐसे अन्य स्थानों पर मास्क का उपयोग के साथ ही कोरोना से बचाव के उपायों का पालन करना अनिवार्य होगा. सभी तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. शादी समारोह व श्राद्ध कार्यक्रम में अधिकतम 200 और अंतिम संस्कार में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट 50% सीटों का ही उपयोग करेंगे.एक तरह से बिहार में आंशिक लॉकडाउन लग चूका है अब बिहार कम्पलीट लॉकडाउन की तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.