City Post Live
NEWS 24x7

दिल में छेद वाले बच्चों के ईलाज का खर्च उठाएगी नीतीश सरकार.

आज CM नीतीश कुमार ने किया योजना की शुरुवात, 21 बच्चे इलाज के लिए अहमदाबाद रवाना.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : दिल मे छेद वाले बच्चों का इलाज का सारा खर्च अब राज्य सरकार उठायेगी. सरकार अपने खर्च पर ईलाज करायेगी.आज इस योजना की शुरुवात करते हुए  दिल में छेद वाले 21 बच्चों को इलाज के लिए गुजरात के अहमदाबाद भेजा गया है. मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को बस में बिठाकर बस को हरी झंडी दिखाकर पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना किया, जहां से ये सभी बच्चे अपने परिजनों के साथ विमान के द्वारा अहमदाबाद रवाना हुए.

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मुख्यमंत्री सचिवालय से सात निश्चय पार्ट-2 के तहत बाल हृदय योजना का शुभारम्भ आज किया. इस योजना को जल्द से जल्द ज़मीन पर उतारने की ज़िम्मेदारी स्वस्थ विभाग को दी गई. जिसे कुछ ही महीने में स्वास्थ विभाग ने पूरा करके शुक्रवार शाम पहली खेप में 21 बच्चों को इलाज के लिए भेज भी दिया. इलाज के लिए अहमदाबाद रवाना हो रहे बच्चों के परिजन काफ़ी खुश दिखे उन लोगों का कहना था की सरकार ने इस योजना की शुरुआत करके उन्हें बड़ी राहत दी है. उनका कहना था की उनकी माली हालत वैसी नहीं है जिससे वो किसी दूसरे राज्य जाकर अपने बच्चे का इलाज करा सकें, लेकिन सरकार ने उनके बारे में सोंच कर उन्हें बड़ी राहत दी है.

पहली बार भेजे गए 21 बच्चों में छोटे छोटे नवजात बच्चों से लेकर 10 से 12 साल के बच्चे शामिल हैं, जिनका इलाज से लेकर उनके परिजन के रहने खाने और आने जाने का खर्च सरकार वहन कर रही है.इस मौक़े पर मुख्यमंत्री ने स्वस्थ विभाग को बधाई देते हुए कहा की ये योजना सात निश्चय पार्ट टू के तहत शुरू की गई है और इसके घोषणा के इतनी जल्दी इस काम को शुरु भी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा की इससे दिल में छेद वाले बच्चों को बड़ा लाभ मिलेगा. वहीं मुख्यमंत्री और स्वस्थ मंत्री मंगल पांडेय ने कहा की दिल में छेद वाले बच्चों के इलाज की व्यवस्था जल्द पटना में भी शुरू की जा रही है. पटना के आईजीआईसी और आईजीआईएमएस में इसे शुरु करने पर काम चल रहा है, जिसके शुरू हो जाने के बाद इन बच्चों का इलाज पटना में ही हो जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.