City Post Live
NEWS 24x7

JDU के 243 प्रभारियों की आज से शुरू हो रही है 2 दिनों की ट्रेनिंग.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विधान सभा चुनाव इ मिली करारी शिकस्त के बाद जेडीयू संगठन को मजबूत करने में जुटा है.लगातार दुसरे दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी ज्वाइन कराया जा रहा है.अब हाल ही में नियुक्त किये गए  243  विधान सभा क्षेत्र के प्रभारियों को ट्रेनिंग देने का पार्टी ने प्लान बनाया है.

पार्टी कार्यालय में दो दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम तय किया गया है. 6 और 7 मार्च को प्रशिक्षण का कार्यक्रम चलेगा. दो दिन के ट्रेनिंग में विधान सभा प्रभारियों को  पहले दिन कार्य प्रणाली , आंतरिक बदलाव, बूथ प्रबंधन, सोशल मीडिया, व्यवहारिक समाजवाद, नेतृत्व विकास जैसी महत्वपूर्ण बातें बताई जाएंगीं. वहीं दूसरे दिन सामुदायिक संचार, व्यावहारिक समाजवाद, अहिंसक संचार, राजनैतिक संवाद, के साथ ही मोटिवेशन मार्गदर्शन जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी.इन प्रभारियों को ये प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि कैसे पार्टी को आगे बढ़ाना है और  विधान सभा क्षेत्र में पार्टी को कैसे मजबूत करना है.पार्टी संगठन में क्या कमी-खूबी है, इससे  शीर्ष नेतृत्व को  लगातार अवगत कराना है .इन प्रभारियों के फीड बैक के आधार पर शीर्ष नेतृत्व विधान सभा के लिए उम्मीदवार तय करेगा.

6 और 7 तारीख को होनेवाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष आरसीपी सिंह करेंगे. इसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा करेंगे. उमेश कुशवाहा के अनुसार प्रशिक्षण कार्यक्रमों से पार्टी के संस्कार को धार मिलेगी. उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि निकट भविष्य में सभी प्रखंड अध्यक्षों का भी प्रशिक्षण होगा. उन्होंने कहा कि जेडीयू न केवल विचार बल्कि व्यवहार में भी बाकी पार्टियों से अलग है. जेडीयू  का हर कार्यकर्ता दूर से पहचाना जा सकता है.

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान एक विशेष सत्र प्रश्नकाल के लिए होगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी  सिंह के साथ संवाद तथा प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के संबोधन का होगा.दो दिन की विशेष ट्रेनिंग में विधान सभा प्रभारी हर महत्वपूर्ण जानकारी से लैस होकर अपनी-अपनी विधान सभा क्षेत्र में जाकर पार्टी की मज़बूती के लिए अभी से सक्रिय हो जायेगें..

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.