City Post Live
NEWS 24x7

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: आज बजट सत्र का पहला दिन है और राज्यपाल फागू चौहान ने अपना अभिभाषण दोनों सदनों में दिया. इसी के साथ उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सदन में आर्थिक सर्वेक्षण को पेश किया. इसके बाद नेताओं के निधन पर विधानसभा में शोक भी जताया गया. साथ ही राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार से जुड़े कई अहम मुद्दों को सबके सामने रखा.

राज्यपाल फागू चौहान ने अपने अभिभाषण में बिहार को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेने की बात कही. साथ ही कहा कि, युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में भी सरकार प्रयासरत है. वहीं छात्राओं को 50 हजार तक के आर्थिक सहायता देगी. साथ ही कहा कि सरकार हर क्षेत्रों में काम कर रही है और अपना पूरा-पूरा योगदान दे रही है.

राज्यपाल ने शिक्षक नियोजन में महिलाओं को पचास फीसदी का आरक्षण देने की बात को कहा और महिला उत्थान और सशक्त बनाने की भी बात कही. राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान कानून व्यवस्था को बनाये रखना सरकार की पहली प्राथमिकता बताया है. साथ ही शहरों और गांवों में जितने भी विकास हुए हैं, उसे भी सबके समक्ष रखा. साथ ही  नीतीश सरकार के सात निश्चय-2 का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि इसके अंतर्गत महिला, युवा, किसान समेत सात महत्वपूर्ण बिंदुओं पर काम किया जा रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.