City Post Live
NEWS 24x7

सीएम नीतीश ने उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र, दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण करने का रखा प्रस्ताव

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण करने को लेकर उड्डयन मंत्री को एक पत्र लिखा है. दरअसल, मुख्यमंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट का बदलकर बिहार के लोकप्रिय कवि कोकिल ‘विद्यापति’ के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा है. इसके लिए उन्होंने केंद्रीय नागिरक उड्डयन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखते हुए यह प्रस्ताव रखा.

नीतीश कुमार का कहना है कि, विद्यापति बिहार और मिथिला के लोगों के दिलों में बसते हैं. मिथिलावासियों के साथ-साथ मेरी भी भावना है कि दरभंगा एयरपोर्ट को ‘विद्यापति एयरपोर्ट’ के नाम से अधिसूचित किया जाय. साथ उन्होंने कहा कि, दरभंगा में 24 दिसंबर 2018 को जब उन्होंने एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए थे तभी यह प्रस्ताव रखा था जिसपर तत्कालीन केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने अपनी सहमति भी दी थी.

इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने यह भी आग्रह किया है कि हवाई यात्रियों की बढ़ती मांगों के मद्देनजर यहां से उड़ानों की संख्या बढ़ाया जाए और साथ ही अन्य विमानन कंपनियों की सेवाओं को यहां से जोड़ने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट को पूर्ण रूप से विकसित करने की ठान ली है. इसके साथ ही उड्डयन मंत्री से सहमती मिलने के बाद इसका नामकरण किया जा सकता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.