City Post Live
NEWS 24x7

झारखण्डी ने भी कभी अपने हक-अधिकार से समझौता नहीं किया है, न कभी करेगा: हेमंत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, दुमका/बेरमो: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमुत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को दुमका और बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए यूपीए प्रत्याशियों के पक्ष में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि  झारखण्डी ने भी कभी अपने हक-अधिकार से समझौता नहीं किया है, न कभी करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार ने  अपने मतलब के लिए झारखण्ड की अस्मिता को तार-तार किया। उन्होंने कहा कि अब आपकी झारखण्डी सरकार है जो आपके हक के लिए लड़ रही है। दुमका से तीर-कमान पर एक-एक वोट सरकार को और मजबूत करेगा।

हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड मं भाजपा की सियासी दुकानदारी बंद कराकर गुजरात में छोड़ आएंगे।   उन्होने कहा कि जनता इस उप चुनाव में गोयठा में घी नहीं, बल्कि रोटी में घी डालने का काम करेगी, ताकि घी बर्बाद न हो। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने पांच साल में झारखंड को बांटने का काम किया था. राज्य को दो हिस्से 11-13 जिले में बांटकर आदिवासियों-मूलवासियों में भेदभाव किया. रघुवर दास को सत्ता से बेदखल करने के बाद आज शोषण थमा है, लेकिन खतरे कम नहीं हुए हैं। हेमंत सोरेन ने कहा कि गठबंधन  सरकार में   कोई भूखा और भूमिहीन नहीं रहेगा। चुनाव के बाद राज्य के सभी भूमिहीनों को पट्टा देंगे। 10 रुपये में धोती, साड़ी और लूंगी देने का काम फिर से शुरू होगा।  एक नहीं दो-दो धोती-साड़ी दी जाएगी।

रघुवर दास की सरकार ने 11.50 लाख राशन कार्ड रद्द कर दिया था। पर उनकी सरकार 15.50 लाख नए राशन कार्ड देने की योजना पर काम कर रही है। हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोनाकाल में बीजेपी झारखंड के नेता फर्ज़ी उपवास पर थे या क्रेडिट-क्रेडिट रो रहे थे। अब स्थिति को सामान्य बनाने की मुहिम चल रही है तो भाजपा की केंद्र सरकार हमारे अधिकार छीनने की कोशिश में हैं। उन्होंने कहा कि बेररमो और दुमका उपचुनाव में गठबंधन के हमारे दोनों युवा प्रत्याशियों का क्रम संख्या 1 है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि
चुनावी नतीज़े में दोनों प्रत्याशी अपनी वही स्थान बरकरार रखेंगे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.