City Post Live
NEWS 24x7

जेडीयू का बड़ा एलान-नीतीश कुमार के नाम पर ही एनडीए बिहार में लडेगा लोकसभा चुनाव

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव:जोकीहाट विधान सभा उप-चुनाव नतीजा आने के बाद आज पहलीबार पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर पार्टी के वरीय नेताओं के साथ बैठक की.गौरतलब है कि आगामी सात जून को एनडीए कोर्डिनेशन कमिटी की  बैठक पटना में होनेवाली है.इस बैठक कैसे अपना पक्ष रखा जाना है,इसकी रानीति तैयार हुई .आज बैठक के बाद जेडीयू के महासचिव पवन वर्मा ने एनडीए की बैठक से पहले ही यह साफ़ कर दिया कि  लोकसभा चुनाव में एनडीए से बिहार का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नाम पर ही एनडीए बिहार में लोकसभा का चुनाव लड़ेगा.उन्होंने कहा कि जेडीयू बिहार में सबसे बड़ा दल भी है और उसके नेता की पहचान भी बड़ी है.इसलिए यह चुनाव उनके नाम पर ही लड़ा जाए तो ठीक रहेगा.

एक तरफ केंद्र सरकार साफ़ कर चुकी है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना संभव नहीं है .लेकिन जेडीयू नेता पवन वर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी  जीएसटी और विशेष राज्य के दर्जे के अपने  मुद्दे पर कायम हैं. और इस मुद्दे से कतई पीछे नहीं हट सकते. लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि ये जब समय आएगा तब देखा जाएगा.गौरतलब है कि  नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के मुद्दे पर अपनी बात मजबूती से रखी थी और वित्त आयोग को पत्र लिखा था. उसके बाद रविवार को जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी और महासचिव पवन वर्मा के साथ सीम ने बैठक कर आगे की रणनीति तय किया.

इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के बीच मंत्रणा हुई जिसमें आगे की रणनीति के बारे में चर्चा की गई.सूत्रों के अनुसार विशेष राज्य के मुद्दे पर  नीतीश कुमार को समझाने के लिए अमित शाह ने आज दिल्ली में रामविलास पासवान को तैयार किया है. नीतीश कुमार से रामविलास पासवान बात करेंगे और सात जून को एनडीए की बैठक का एजेंडा तय किया जाएगा.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विशेष राज्य के दर्जे को नीतीश कुमार एकबार फिर से बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटे हैं. एनडीए सांसदों की बिहार के विशेष राज्य के दर्जे को लेकर दिल्ली में परेड कराये जाने की संभावना भी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.