City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना के संक्रमण को लेकर PM मोदी आज देश के साथ करेगें मन की बात.

नए राज्यों में कोरोना का प्रसार को रोकने की नई रणनीति पर काम करेगी मोदी सरकार.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : देश कुछ राज्यों में बेलगाम रफ़्तार से बढ़ते कोरोना को लेकर PM मोदी चिंतित हैं. इन राज्यों में कोरोना के रोकथाम और ईलाज के लिए जरुरी कदम उठाने की अपनी रणनीति का खुलासा PM मोदी आज करेगें. जिन राज्यों में अब तक हालात ठीक हैं, वहां आगे भी स्थिति नियंत्रित रहे, इसके लिए नई रणनीति पर केंद्र काम कर रहा है. इसके लिए अलग-अलग मॉडल का सहारा लिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने पिछले दिनों समीक्षा मीटिंग में दिल्ली मॉडल को आसपास के राज्यों को अपनाने को कहा था. पीएम मोदी ने कहा था कि आक्रामक टेस्टिंग और कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना को रोकने की रणनीति कारगर साबित हो रही है. सूत्रों के अनुसार प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी अलग-अलग मीटिंग भी कर सकते हैं.

सभी सीएम के साथ अलग-अलग मीटिंग और समीक्षा का दौर अगले हफ्ते से PM शुरू कर सकते हैं. सबसे अधिक चिंता पूर्वोत्तर राज्यों को लेकर भी है. बिहार,पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में नए केसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, तो वहां बाढ़ की विभीषिका भी गंभीर है.प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आईसीएमआर के तीन अत्याधुनिक लैब का उद्घाटन करेंगे. ये लैब नोएडा, कोलकाता और मुंबई में खुलेंगी. इस मौके पर इन तीनों राज्य के सीएम भी मौजूद रहेंगे. इस मौके पर पीएम मोदी कोरोना से निबटने की नई रणनीति के बारे में संकेत दे सकते हैं.

भारत उन चंद देशों में शामिल है, जो वैक्सीन निर्माण के रेस में शामिल है. पीएम मोदी खुद इस प्रक्रिया को मॉनिटर कर रहे हैं. अब तक इस बारे में दो समीक्षा मीटिंग भी कर चुके हैं.आज पीएम मोदी ‘मन की बात’ के अपने रेडियो के कार्यक्रम के जरिए देश से संवाद करेंगे.इसमें वह 31 जुलाई के बाद अनलॉक की प्रक्रिया किस तरह आगे बढ़ सकती है, उस बारे में संकेत दे सकते हैं.गौरतलब है कि अनलॉक की प्रकिया के बीच मिश्रित परिणाम मिले हैं. एक ओर जहां संक्रमण की संख्या बढ़ी है, तो दूसरी ओर आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में संतुलन किस तरह बनेगा, उस बारे में पीएम मोदी बता सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.