City Post Live
NEWS 24x7

वज्रपात को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, घर में रहने की अपील

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मानसून कहर बनकर ढा रहा है. लगातार हो रही बारिश और वज्रपात को देखते हुए आज  आपदा प्रबंधन विभाग ने कई जिलों  के लिए अलर्ट जारी किया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने वज्रपात की चेतावनी दी है और लोगों को पक्के मकान में शरण लेने को कहा है. आपदा प्रबंधन विभाग के अलर्ट में बताया गया है कि नवादा जिले के हिसुआ मकेश्वर नरहट जमुई जिला के लक्ष्मीपुर बरहट जमुई सदर सिकंदरा गिद्धौर खैरा बांका जिला के कटोरिया बेलहर अमरपुर रजौन बौसी बांका सदर बरहट में वज्रपात हो सकती है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने मुंगेर जिला के मुंगेर सदर बरियारपुर जमालपुर तारापुर संग्रामपुर खगड़िया जिला के गोगरी और परबत्ता, भागलपुर जिला के नारायणपुर सुल्तानगंज और लखीसराय के चानन प्रखंड में भी वज्रपात की चेतावनी दी है. आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा है कि लोग अपने घरों में रहे खेत खलियान में काम कर रहे लोग या खुले में हो तो किसी सुरक्षित स्थान या पक्के मकान में शरण ले और पेड़ों के नीचे ना रहे.

गौरतलब है कि लगातार हो रही बारिश की वजह से बिहार में कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.नेपाल के तराई ईलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई नदियाँ खतरे के निशाँ से ऊपर बह रही हैं.इस बीच नेपाल ने पूर्वी चंपारण में बाँध तोड़ कर बिहार को डुबो देने की धमकी तक दे डाली है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.